TMC के स्ट्रैटजिस्ट का दावा:प्रशांत किशोर बोले- बंगाल में भाजपा के लिए दहाई का आंकड़ा पार करना भी मुश्किल होगा

बंगाल में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर माहौल गरम हो गया है। भाजपा 200 सीटों का लक्ष्य लेकर चल रही है। उधर, तृणमूल (TMC) के चुनावी स्ट्रैटजिस्ट प्रशांत किशोर ने सोमवार को सोशल मीडिया पर दावा किया कि बंगाल में भाजपा को दहाई (डबल डिजिट) का आंकड़ा पार करने में भी मुश्किल होगी। उन्होंने कहा कि इस पोस्ट को सेव कर लीजिए, भाजपा अगर इस दावे से बेहतर कुछ भी कर सकी तो, यह स्पेस छोड़ देंगे। हालांकि, उनकी पोस्ट से यह साफ नहीं हो पाया कि वे कौनसा स्पेस छोड़ने की बात कर रहे हैं।
भाजपा सांसद की पत्नी TMC में शामिल
भाजपा सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान सोमवार को TMC में शामिल हो गईं। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा को ऊपर लाने का काम किया था, लेकिन वहां कोई सम्मान नहीं है।

TMC के बागी शुभेंदु समेत 10 विधायक भाजपा में आए हैं
गृहमंत्री अमित शाह शनिवार और रविवार को बंगाल के दौरे पर थे। ममता बनर्जी के खास रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने शाह की मौजूदगी में शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया। सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 MLA भी भाजपा में शामिल हो गए। इनमें 5 विधायक तृणमूल कांग्रेस के हैं। इस पर शाह ने कहा कि चुनाव आते-आते दीदी (ममता बनर्जी) अकेली रह जाएंगी।

2019 में भाजपा को बंगाल में 18 लोकसभा सीटें मिली थीं
बंगाल में 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 2 सीटें मिली थीं। वोट शेयर 17% से ज्यादा रहा था। 2016 के विधानसभा चुनाव में वह सिर्फ 3 सीटें जीत सकी। वोट शेयर 10% रहा। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 18 सीटें जीतने में कामयाब रही और वोट शेयर 40.64% जा पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort