PM मोदी का ट्वीट, ‘न्याय की जीत हुई’

शुक्रवार 20 मार्च 2020. देश जिस बात का लगभग 8 साल से इंतजार कर रहा था वह चाहत शुक्रवार को उस वक्त पूरी हो गई जब निर्भया के दरिंदों को फांसी पर लटका दिया गया। दोषियों की मौत के साथ ही निर्भया के परिजनों का लंबा संघर्ष भी आखिरकार खत्म हो गया। चारों दोषियों को फांसी होने के बाद देश में खुशी की लहर दौड़ गई। इसे लेकर पीएम नरेंद्र मोदी का एक ट्वीट भी सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि आखिर न्याय की जीत हो गई है। शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को फांसी दे दी गई।
PM मोदी ने किया यह ट्वीट
निर्भया के दोषियों की फांसी को लेकर देशभर से प्रतिक्रियाएं सामने आ चुकी हैं। फांसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट भी सामने आया। उन्होंने ट्वीट में लिखा ‘न्याय मिल गया है, महिलाओं का सम्मान और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। हमारी नारी शक्ति हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है। साथ मिलकर हमें ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना है जहां महिला सशक्तिकरण पर फोकस रहे, जहां अवसरों और गुणवत्ता पर जोर हो।’निर्भया की मां ने कहा इंसाफ मिला
निर्भया के चारों दोषियों को फांसी होने के बाद निर्भया की मां आशादेवी के खुशी से आंसू छलक उठे। उन्होंने अपनी बेटी की तस्वीर को गले लगाते हुए कहा आखिरकार तुम्हें न्याय मिल गया। आखिर सारों दोषियों को फांसी दे दी गई। उन्होंने कहा कि यह एक लंबा संघर्ष था, यह दिन देश की बेटियों को समर्पित है।
2012 में हुआ था निर्भया केस
16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में चलती बस में निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। इस मामले में कोर्ट ने मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को फांसी की सजा सुनाई थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखा था। ट्रायल के दौरान एक आरोपी ने जेल में ही फांसी लगा ली थी, वहीं एक आरोपी को नाबालिग होने पर कोर्ट ने राहत दे दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort