PM ने हैदराबाद को कहा भाग्यनगर:बोले- तुष्टिकरण खत्म कर हमें तृप्तिकरण अपनाना है

शाह ने कहा- देश में अगले 30-40 साल भाजपा ही रहेगी

हैदराबाद में दो दिन से भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है। रविवार को समापन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी भी पहुंचे और नेताओं को संबोधित किया। पीएम ने अपने संबोधन में हैदराबाद को भाग्यनगर कहा।

पीएम बोले, भाग्यनगर में ही सरदार पटेल ने ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का नारा दिया था। हमारी पार्टी का नारा भी यही है, हमारा एक ही कार्यक्रम है- तुष्टिकरण खत्म कर हमें तृप्तिकरण का रास्ता अपनाना। उन्होंने NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी की तारीफ करते हुए इसे ऐतिहासिक फैसला बताया।

पीएम ने कहा कि देश वंशवादी राजनीति और वंशवादी राजनीति करने वाले दलों से परेशान हो गया है। ऐसी पार्टियां देश में ज्यादा समय तक नहीं टिकेंगी। कुछ पार्टियां तो अपना अस्तित्व बचाने के लिए लड़ रही हैं। हमें ऐसी पार्टियों को मजाक नहीं उड़ाना चाहिए बल्कि उनकी गलतियों से सीखने की जरूरत है।

देश में अगले 30-40 साल भाजपा ही रहेगी: अमित शाह
कार्यकारिणी की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में अगले 30 से 40 साल भाजपा के होंगे और भारत ‘विश्वगुरु’ बनेगा। शाह ने राजनीति में जातिवाद, वंशवाद और तुष्टीकरण को बहुत बड़ा अभिशाप बताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में देश की राजनीति से इनका अंत होकर ही रहेगा।

शाह ने दावा किया है कि बीजेपी जल्द ही तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में सरकार भी बनाएगी। दोनों राज्यों में पारिवारिक पार्टियों का दबदबा खत्म होगा। पार्टी केरल, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भी सरकार गठन को लेकर तैयारी कर रहे हैं।

गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक
अमित शाह ने गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि सभी आरोपों को सुप्रीम कोर्ट ने झूठा करार दिया और अदालत ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने संविधान पर भरोसा रखा, गुजरात दंगा मामले में SIT का सामना किया, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने पर विपक्ष अराजकता फैला रहा है।

कांग्रेस निराश और हताश है
शाह ने कहा- आज केंद्र की योजनाओं का लाभ समाज के हर तबके तक पहुंच रहा है। यही वजह है कि कांग्रेस निराश और हताश है और वो केंद्र सरकार की हर कल्याणकारी योजना का विरोध करती है। सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर एयर स्ट्राइक, कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का मसला हो। कोरोना के खिलाफ देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया गया कांग्रेस ने उस पर भी सवाल खड़े कर दिए।

कांग्रेस को है ‘मोदी फोबिया’
आज विपक्ष बंटा हुआ है, कांग्रेस सदस्य पार्टी में लोकतंत्र स्थापित करने के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन डर के मारे पार्टी अध्यक्ष का चुनाव नहीं कर रहे हैं। कांग्रेस को ‘मोदी फोबिया’ है। वह राष्ट्रहित में लिए गए हर फैसले का विरोध कर रहे हैं।

कार्यकारिणी की बैठक में आज राजनीतिक संकल्प पर चर्चा होगी
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की बैठक के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की बैठक के पहले दिन हमने आर्थिक संकल्प पर चर्चा की। आज दूसरे दिन राजनीतिक संकल्प पर चर्चा होगी। गृह मंत्री अमित शाह ने प्रस्ताव पेश किया और इसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

बैठक में पारित राजनीतिक प्रस्ताव पर निगाहें
यह बैठक नूपुर शर्मा की ओर से पैंगबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी और उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या से पैदा हुए विवाद के बीच हो रही है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि राजनीतिक प्रस्ताव में पार्टी इसका उल्लेख करती है कि नहीं। शनिवार को पारित एक शोक प्रस्ताव में कन्हैयालाल और पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला का जिक्र किया गया था।

मोदी के संबोधन से होगा बैठक का समापन
पार्टी ने बैठक में शनिवार को अर्थव्यवस्था और गरीब कल्याण संकल्प पर एक प्रस्ताव पारित किया था। इस बैठक की औपचारिक शुरुआत हैदराबाद इंटरनेशनल कनवेंशन सेंटर में शनिवार को हुई। इसका समापन आज प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से होगा। इसके बाद वह यहां स्थित परेड ग्राउंड में रैली को भी संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.