MP में सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल:सरकार ने सेस हटाया; पेट्रोल में 4.5 रु तो डीजल में 3 रु तक राहत की उम्मीद, रात 12 बजे से लागू होंगे नए रेट

भोपाल.शिवराज सरकार ने मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर उपकर (सेस) हटा दिया है, जिससे पेट्रोल के दामों में 4.50 रुपए और डीजल के दाम में 3 रुपए की कमी आने की उम्मीद है। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया है। फैसला आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा।

राजधानी में पेट्रोल के मौजूदा रेट 91.46 प्रति लीटर और डीजल के 81.64 रु प्रति लीटर हैं। पेट्रोल पंप संचालक नकुल सिंह के अनुसार, अगर पूरा सेस खत्म करते हैं, तो डीजल में तीन रुपए और पेट्रोल में करीब 4.5 रुपए प्रति लीटर तक की कमी आने की संभावना है। सरकार का आदेश मिलने के बाद ही तय हो पाएगा कि किस फार्मूले पर पेट्रोल-डीजल के रेट तय होंगे और कीमतों में कितनी कमी आई। अभी तक हमारे पास आदेश नहीं आए हैं।

सरकार की राहत ‘ऊंट के मुंह में जीरा’
2 दिन पहले पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़े हुए दामों पर कांग्रेस ने राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया था। उसके बाद बैकफुट पर आई सरकार ने सेस हटाने की घोषणा की है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा कि हमने दो दिन पहले सरकार को चेताया था। शिवराज सरकार की यह घोषणा ‘ऊंट के मुंह में जीरा’ जैसी है। हम शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort