MP में आज से स्कूल रेगुलर:कोरोना के डर से पहले दिन 25% से कम विद्यार्थी; कुछ स्कूलों ने कराई सिर्फ PTM

भोपाल.भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल के बाहर 12वीं के कुछ विद्यार्थी पहुंच गए हैं। बातचीत में कहा- आज से स्कूल खुल गए हैं, हम पढ़ाई करने आए हैं। इस साल बोर्ड है और ऑनलाइन क्लास में पढ़ाई संतोषजनक नहीं हो पा रही है। क्वींस मैरी स्कूल में समय से पहले ही पांच विद्यार्थी पहुंच गए। उन्होंने कहा कि हम तो रोज स्कूल आते हैं, लेकिन तब हम डाउट क्लीयरिंग के लिए आते थे, आज से कक्षाएं रेगुलर हो गई हैं, इसलिए अब क्लास में बैठेंगे। इन सभी बच्चों ने मास्क लगाया है और डिस्टेंसिंग का पालन भी कर रहे हैं।

बच्चों को अपनी पढ़ाई की चिंता है, तो उनके पैरेंट्स को कोरोना से खतरे की। हालांकि अभिभावक चाहते हैं कि बच्चे की पढ़ाई में कोई कमी न रहे, जिससे बोर्ड एग्जाम में अच्छे नंबर आएं। बता दें कि मध्य प्रदेश में शुक्रवार से 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल रेगुलर हो गए। हालांकि पहले दिन हिचकते हुए 25 फीसदी से कम विद्यार्थी पहुंचे। कुछ स्कूलों में क्लास के बजाए केवल पैरेंट-टीचर मीटिंग (PTM) कराई गई।
शुक्रवार को पहले दिन जिन स्कूलों में विद्यार्थी पहुंचे, वहां उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए एक बेंच छोड़कर बिठाया गया, जबकि कुछ स्कूलों में क्लास के बजाए पैरेंट-टीचर मीटिंग कराई गई। इसके आदेश स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने गुरुवार को ही जारी कर दिए थे। हालांकि आदेश में सभी स्कूलों को पहले दिन PTM कराने के आदेश दिए गए थे।

स्कूलों ने फिलहाल विद्यार्थियों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके पढ़ाई की छूट दी है। साथ ही, पैरेंट्स भी ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके से PTM में भाग ले सकते हैं। सरोजिनी नायडू कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल में PTM में भाग लेने के लिए 8-10 पैरेंट्स पहुंचे। मीटिंग में बच्चों को भी शामिल किया गया। उनकी राय भी ली गई, जबकि सुभाष एक्सीलेंस स्कूल, नवीन हायर सेकेंडरी स्कूल में कक्षाएं लगाई गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort