CAA प्रोटेस्ट में पुलिस पर बंदूक तानने वाले का स्वागत

शाहरुख पठान पैरोल पर छूटा तो पड़ोसियों ने जुलूस निकाला, समर्थन में नारे लगाए

दिल्ली में एंटी CAA प्रोटेस्ट के दौरान हुई हिंसा में पुलिस पर बंदूक तानने के आरोपी शाहरुख पठान को सोमवार को पैरोल मिली। वह बीमार पिता को देखने 4 घंटे के लिए घर पहुंचा था। इस दौरान पड़ोसियों ने उसके समर्थन में जुलूस निकाला। पुलिस भी मौजूद थी। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में शाहरुख के घर के पास जुटी भीड़ उसका पीछा करते और समर्थन में नारेबाजी करते दिखाई दे रही है। वहीं, कई लोग उससे हाथ मिलाने की भी कोशिश करते हैं। दिल्ली पुलिस ने भी इस वीडियो की पुष्टि की है। घर जाने के दौरान शाहरुख के पड़ोसियों ने उसका जमकर स्वागत किया।

हेड कॉन्स्टेबल पर तानी थी पिस्तौल

शाहरुख पठान पर आरोप है कि उसने दिल्ली में 24 फरवरी 2020 को हिंसा के दौरान हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया को मारने के इरादे से उन पर पिस्तौल तान दी थी। इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पठान फरार हो गया था। उसे 3 मार्च 2020 को उत्तर प्रदेश के शामली जिले के बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।

मार्च में भी पैरोल पर बाहर आया था
शाहरुख के वकीलों ने कोर्ट में दलील दी थी कि मार्च में उसे एक दिन के लिए पैरोल दी गई थी। तब उसके पिता की सर्जरी होनी थी। हालांकि, शाहरुख का कहना था कि सर्जरी के लिए भर्ती होने की वजह से वह उस समय अपने पिता से नहीं मिल सका। दिल्ली में एंटी CAA प्रोटेस्ट के दौरान 3 दिन तक हिंसा हुई थी। इसमें 50 लोग मारे गए थे, जबकि 200 लोग घायल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort