नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को 236 हो गई है। असम में पहली मौत दर्ज की गई। यहां 65 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। उधर, आंध्र प्रदेश के अनंतपुर और गुंटूर में भी दो पॉजिटिव लोगों की जान चली। गुरुवार को 34 मौतें हुईं। महाराष्ट्र में 18 संक्रमितों ने दम तोड़ा। मध्य प्रदेश और दिल्ली में तीन-तीन मौतें हुईं। इसके अलावा पंजाब और राजस्थान में दो-दो, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और झारखंड में भी एक-एक मौत हुई। उधर, पंजाब के मोहाली में 78 साल की बुजुर्ग महिला का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। इनकी मौत 7 अप्रैल को हुई थी।
आज संक्रमण के 126 मामले सामने आए
देश में कोराना संक्रमण के मरीजों की संख्या 6 हजार 877 हो गई है। आज 130 नए मामले सामने आए। इनमें से मध्यप्रदेश में 36, राजस्थान में 26, गुजरात में 21, महाराष्ट्र में 16, पश्चिम बंगाल में 13 मरीज मिले हैं। हरियाणा में 5, जम्मू-कश्मीर और ओडिशा में 4-4, आंध्रप्रदेश और बिहार में 2-2, जबकि झारखंड में 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गुरुवार को देश में एक दिन में रिकॉर्ड 809 पॉजिटिव मिले थे। ये आंकड़े covid19india.org वेबसाइट के मुताबिक हैं। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी देश में कुल संक्रमितों की संख्या 6 हजार 412 है। इनमें से 5 हजार 218 का इलाज चल रहा है। 477 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 169 की मौत हुई।

कोरोनावारस संक्रमण से जुड़े अहम अपडेट्स…

राजस्थान में अजमेर के रामगंज में कोरोना संक्रमण के संबंध में सर्वे करने पहुंचे डॉक्टरों के साथ बदसलूकी करने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कुल 25 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई गई है। इसमें केंद्र सरकार को यह आदेश देने की मांग की गई है कि वह कोरोनावायरस के हॉटास्पॉट वाले शहरों में घर-घर मेडिकल टीम भेजकर लोगों की जांच कराए।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। प्रियंका ने सलाह दी है कि राज्य में कोरोना का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए जांच और इलाज का दायरा बढ़ाया जाए।
दिल्ली के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में बिना मास्क पहनने घर से निकलने पर 32 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *