24 घंटे में सबसे ज्यादा 1,990 नए मामले आए, अब तक 824 मौतें

नई दिल्ली। रविवार, 26 अप्रैल 2020: भारत में कोरोना का प्रकोप जारी है। वायरस तेजी से अपने पैर फैला रहा है। देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 824 पर पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 824 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 26,496 हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1990 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है। 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले आए। हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 5,804 मरीज ठीक को चुके हैं। बीते 24 घंटे में 741 लोग ठीक हुए हैं।

बंगाल में स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल डायरेक्टर की मौत –

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल डायरेक्टर की कोरोना से मौत हो गई है। कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। डॉ बिप्लब कांति दासगुप्ता कोरोना से संक्रमित होने के बाद कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती हुए थे, कल रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। डॉक्टर ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन उनकी हालत बिगड़ती ही चली गई।

मुंबई में कोरोना से 2 दिन में दूसरे पुलिसकर्मी की मौत –

देश का महाराष्ट्र राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। जहां अब तक 7 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं.ल मुंबई में दो दिनों में अब तक कोरोना की चपेट में आए 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से मुंबई पुलिस विभाग में आज दूसरी मौत हुई। 52 साल के हेड कॉन्स्टेबल संदीप सुर्वे की कोरोना से जिंदगी की जंग लड़ते हुए जान चली गई। वह पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और कोरोनोवायरस से लड़ रहे थे। बता दें कि शनिवार को वकोला पुलिस स्टेशन के 57 वर्षीय हेड कांस्टेबल की कोरोना वायरस से लड़ते हुए मौत हुई थी।

ओडिशा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के 103 मामलों की पुष्टि हुई है। जिसमें से 1 कोरोना मरीज की मौत हो चुकी है, जबकि 34 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं।

वहीं गुजरात में कोरोना संक्रमण ने भयावह रूप ले लिया है। महीने भर में जहां 20 से भी कम मामले थे उसी गुजरात में अब 2800 से ज्यादा कोरोना के मामले हो चुके हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का प्रकोप जारी है। शनिवार को यहां 111 नए मरीज सामने आए जिससे यहां संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2625 हो गया। पिछले 24 घंटों में यहां 12 मरीज ठीक हुए जिसे मिलाकर अब तक कुल 869 ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 1 मरीज की मौत हुई है। इस तरह यहां इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 54 हो गई है।

कोरोना के आर्थिक प्रभाव को लेकर सोनिया गांधी ने दिए सुझाव –

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को देश के सामने गंभीर आर्थिक संकट को लेकर चिट्ठी लिखी है। उन्होंने MSMEs की चिंताओं को दोहराया और निवारण के लिए पांच सुझाव भी दिए। कांग्रेस के इस आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सोनिया गांधी द्वारा लिखी गई चिट्ठी को भी शेयर किया गया है। इस चिट्ठी में सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से MSME सेक्टर के लिए आर्थिक पैकेज की मांग की है। उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा कि SME सेक्टर को अगर नजरअंदाज किया गया तो एमएसएमई संकट विनाशकारी होगा और हमारी अर्थव्यवस्था पर इसका गहरा प्रभाव पड़ेगा।

बता दें की पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1990 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है। 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले आए। हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 5,804 मरीज ठीक को चुके हैं। बीते 24 घंटे में 741 लोग ठीक हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.