22 लाख किसानों को फसल बीमा के 4688 करोड़ रुपए का भुगतान

भोपाल Madhya Pradesh Live Update । मप्र में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। बीते 24 घंटे में 2552 मरीज मिल चुके हैं। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। इसके अलावा शुक्रवार को शिवपुरी में लहसुन से भरे एक ट्रक में भीषण आग लग गई। वहीं विदिश में बेतना नदी में नहाते वक्त डूबने से एक 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई। प्रदेश की अन्य ताजा अपडेट खबरें इस प्रकार है –

उज्जैन के 22 लाख किसानों को 4688 करोड़ रुपये की बीमा राशि का भुगतान

उज्जैन । प्रदेश के 22 लाख किसानों को फसल बीमा की 4688 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान किया गया। शुक्रवार को कालिदास अकादमी में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर की। कोरोना संकट के कारण चुनिंदा किसानों को बुलाया गया था। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने माधवनगर अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बने आइसीयू वार्ड का भी लोकार्पण किया।

नरसिंहपुर जिले के किसानों को मिला 39.62 करोड़ का बीमा क्लेम

नरसिंहपुर। जिले में पहले अल्प फिर अतिवृष्टि के चलते सोयाबीन, धान, मक्का, गन्ना समेत अन्य फसलें तबाह हो गईं थी। इसके लिए 31 अगस्त तक प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत प्रभावित किसानों ने आवेदन किए थे। शुक्रवार, 18 सितंबर को जिले के 29 हजार 310 किसानों को 39 करोड़ 62 लाख रुपए का बीमा क्लेम ऑनलाइन माध्यम से उनके खातों में जमा करा दिया गया। भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुशहाल अन्नदाता, मध्यप्रदेश का अभिमान कार्यक्रम के अंतर्गत इस भुगतान की जानकारी दी।
दमोह में करंट लगने से सास, बहू की मौत

दमोह। नरसिंहगढ़ चौकी अंतर्गत ग्राम खेजरा कला गांव में आज सुबह कपड़े सुखाते वक्त सास, बहू को करंट लग गया जिन्हें इलाज के लिए जिलाअस्पताल लाया गया जिन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार बहू क्रांति पति मोहन रजक 27 आज सुबह 7 बजे लोहे के तार पर कपड़े सुखा रही थी तभी कोई बिजली की डोरी इस लोहे के तार में टच हो गई जिसमें कट लगा था इसलिए बहू को करंट लग गया। जिसके चीखने की आवाज सुनकर सास उसे बचाने आई तो उसे भी करंट लग गया। दोनो की आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाली महिला बचाने आई तो वह भी करंट की चपेट में आ गई। पड़ोसियों ने बिजली बंद कर तीनो को उठाया और इलाज के लिए अस्पताल लेकर आये जहां सास, बहु को मृत घोषित कर दिया गया और पड़ोसन का इलाज चल रहा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
उज्जैन पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज, कालिदास अकादमी के कार्यक्रम में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन पहुंचे। वे यहां कालिदास अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे। इधर, शहर के कुछ लोगों ने स्कूलों द्वारा ली जा रही फीस को लेकर प्रदर्शन किया। अभिभावक सीएम से मिलना चाह रहे हैं। वे तख्तियां लिए हैं, इन पर लिखा है- जब से स्कूल तब से फीस।

Leave a Reply

Your email address will not be published.