22 खातों में धोखे से पहुंचे 1 करोड़ रुपये, यह है मामला

उमरिया।अभी तक ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे थे लेकिन उमरिया जिले में एक नए तरह का मामला सामने आया है, जिसमें खाते से पैसे निकले नहीं हैं, बल्कि ज्यादा आ गए हैं। इस मामले में बैंक ने 22 खातों में कई बार रकम लौटा दी। इस गलती से लगभग एक करोड़ रुपये 22 खातों में चले गए और खाताधारकों ने उन रुपयों को अपने उपयोग में भी ले लिया।
अब बैंक इस रकम को वसूलने में लगा है। मामला उमरिया जिले के पिनौरा सेंट्रल बैंक का है। इस बैंक क्षेत्र के महुरा निवासी 22 लोगों के खातों में फ्लिपकार्ट (ई-कॉमर्स कंपनी) द्वारा लौटाई गई रकम तकनीकी त्रुटि के चलते एक बार के स्थान पर करीब 4-5 बार पहुंच गई। अब बैंककर्मी-अधिकारी खाताधारकों के घर के चक्कर लगा रहे हैं।
पहले ऑर्डर फिर किया कैंसिल
सेंट्रल बैंक बिनौरा के 22 खाताधारकों ने फ्लिपकार्ट से खरीदारी की थी। सभी 22 लोगों ने भेजी गई वस्तु पसंद न आने पर उसे लौटा दिया और कंपनी से पैसा वापस देने कहा। फ्लिपकार्ट ने सभी 22 खाताधारकों को जब पैसा लौटाया तो 22 खाताधारकों के खाते में कई कई बार पैसे डाल दिए गए।
इस तरह एक करोड़ से ज्यादा रकम 22 खाताधारकों को मिल गई। इन 22 खाताधारकों ने लगभग एक लाख की खरीदारी करके आर्डर कैंसिल किया था। यह पूरा मामला इसी साल जनवरी का है और तब से अभी तक बैंक के अधिकारी गुपचुप ढंग से रिकवरी के लिए खाताधारकों के घर के चक्कर काट रहे थे। अब बैंक के कर्मचारियों का कहना है कि अभी तक 40 लाख रुपये की रिकवरी हो चुकी है। शेष रकम लगभग 60 लाख अभी भी फंसी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort