176 देशों में संक्रमण और 8,969 मौतें: भीड़ रोकने के लिए अमेरिका अंतिम संस्कार की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा; चीन में पहली बार 24 घंटे में कोई

वॉशिंगटन. कोरोनावायरस अब दुनिया के लगभग सभी देशों तक पहुंच चुका है। गुरुवार सुबह तक कुल 176 देश इसकी चपेट में आ चुके हैं। अब तक 8,969 लोगों की मौत और 2 लाख 19 हजार 952 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। अच्छी बात ये है कि 85,745 मरीज ठीक भी हुए हैं। सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी सरकार जल्द ही आपातकालीन बजट ला सकती है। वॉशिंगटन के सबसे बड़े फुटबॉल मैदान को हॉस्पिटल में तब्दील किया जा रहा है। यहां जल्द ही अंतिम संस्कारों की लाइव स्ट्रीमिंग शुरू की जा सकती है। इसका मकसद भीड़ जुटने से रोकना है। चीन ने गुरुवार को कहा- बीते 24 घंटे में घरेलू संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया। हालांकि, विदेश से आने वाले 34 लोग संक्रमित पाए गए।
अमेरिका : अंतिम संस्कार में हिस्सा लेना भी मुश्किल
अमेरिका में सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल (सीडीसी) जल्द ही लोगों के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने पर रोक लगा सकता है। जिन लोगों के परिचितों का निधन हुआ है, उनके लिए प्रशासन लाइव स्ट्रीमिंग का विकल्प देने जा रहा है। इसका मकसद ये है कि इस दौरान जुटने वाली भीड़ को रोका जा सके। ट्रम्प सरकार पहले ही 10 से ज्यादा लोगों के जुटने पर रोक लगा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.