सुशांत सुसाइड केस:रिया की गुजारिश- सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने तक ईडी पूछताछ टाले;

मुंबई. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से गुजारिश की है कि उनसे आज की जाने वाली पूछताछ टाल दी जाए। उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिका पर सुनवाई होने तक पूछताछ न की जाए। रिया पर सुशांत के खाते से 15 करोड़ अपनी कंपनी में इन्वेस्ट करवाने का आरोप है।

रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर पटना में उनके खिलाफ दर्ज किया गया केस मुंबई ट्रांसफर करने की गुजारिश की है। उधर, बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। इसमें कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती की याचिका गलत है और इस पर विचार नहीं किया जाना चाहिए।

आज पटना आ सकते हैं एसपी विनय तिवारी

उधर, सुशांत सुसाइड केस में पूछताछ करने मुंबई गए पटना एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वारैंटाइन से आजाद कर दिया है। वे आज पटना रवाना हो सकते हैं। उन्हें बीएमसी ने रविवार को जोगेश्वरी के एक गेस्ट हाउस में क्वारैंटाइन किया था। उनके हाथ पर क्वारैंटाइन सील भी लगाई गई थी।

उनकी रिहाई के दौरान बीएमसी की ओर से बताया गया कि वे लॉकडाउन नियमों का पालन करते हुए लोगों से पूछताछ कर सकते हैं। हालांकि, अब इसकी संभावना नहीं है, क्योंकि केस सीबीआई के हाथ में चला गया है।

पटना के आईजी ने बीएमसी कमिश्नर को लिखा था पत्र

इससे पहले पटना के आईजी ने 3 अगस्त को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) कमिश्नर इकबाल सिंह चहल को एक पत्र लिखकर लॉकडाउन नियम में छूट की गुजारिश की थी और एसपी विनय तिवारी को छोड़ने को कहा था। बीएमसी ने इस मांग को ठुकराते हुए एक पत्र जारी किया था। जिसके बाद बिहार के डीजीपी ने बीएमसी के काम करने के तरीकों पर सवाल उठाए थे।

बीएमसी ने ऑनलाइन पूछताछ करने को कहा था

पहले बीएमसी की ओर से जारी पत्र में कहा गया था कि कोरोना महामारी के दौर में मुंबई बुरी तरह से प्रभावित है। बीएमसी ने सलाह दी थी कि बिहार पुलिस लोगों से पूछताछ के लिए जूम, गूगल मीट, जियो मीट, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स या अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकती है।

बीएमसी ने कहा था- मुंबई छोड़ना है तो कोरोना टेस्ट कराना होगा
पहले बीएमसी ने कहा था कि अगर पटना के एसपी विनय तिवारी को क्वारैंटाइन पूरा होने से पहले मुंबई छोड़ना है तो उन्हें कोरोना का टेस्ट कराना होगा। अगर वह निगेटिव पाए जाते हैं तभी उन्हें जाने की इजाजत होगी। इसके जवाब में बिहार पुलिस ने कोर्ट जाने की बात कही थी।

रिया की याचिका पर सुनवाई के दौरान भी सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर टिप्पणी की थी। माना जा रहा है कि इसी दबाव में बीएमसी ने एसपी विनय तिवारी को आजाद करने का निर्णय लिया है।

सीबीआई ने भी दर्ज किया है केस

इस बीच गुरुवार को सीबीआई ने सुशांत केस में 6 आरोपियों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, उनके बिजनेस मैनेजर सेमुअल मिरांडा, पर्सनल मैनेजर श्रुति मोदी और अन्य शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.