सुशांत के कुक को हिरासत में लेकर पूछताछ; सीबीआई की दूसरी टीम ने बांद्रा डीसीपी ऑफिस से डॉक्यूमेंट जुटाए

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करने मुंबई पहुंची सीबीआई आज एक्शन में है। जांच एजेंसी की एक टीम ने बांद्रा डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे के ऑफिस में करीब एक घंटे रुककर वहां से कुछ डॉक्यूमेंट्स जुटाए। उसके बाद बांद्रा पुलिस स्टेशन के लिए रवाना हो गई। इससे पहले सीबीआई ने सुशांत के कुक नीरज को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। सीबीआई अफसर जिस गेस्ट हाउस में रुके हैं, वहीं पर जांच एजेंसी की एक टीम नीरज से पूछताछ चल रही है। सुशांत की मौत से पहले नीरज ने उन्हें जूस दिया था।
सीबीआई सुशांत के फ्लैट पर भी जाकर जांच की करेगी। इससे पहले गुरुवार को मीडिया ने रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी को लेकर सवाल किया तो सीबीआई अफसर बिना कुछ बोले आगे बढ़ गए। रिया और उनके परिवार से पूछताछ होगी, लेकिन यह साफ नहीं कि सवाल-जवाब आज हो पाएंगे या नहीं।

अपडेट्स
सुशांत केस में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने सुशांत की बहन प्रियंका से भी पूछताछ की है। सुशांत के बैंक खाते में प्रियंका नॉमिनी हैं।

सीबीआई 3 टीम बनाकर जांच कर रही

पहली टीम: सभी दस्तावेज जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटॉप्सी रिपोर्ट, मुंबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट और गवाहों के बयान की कॉपी जुटाने की जिम्मेदारी संभालेगी।
दूसरी टीम: रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोगों, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। सुशांत की मौत के दिन मौके पर मौजूद रहे सभी लोगों के बयान फिर से दर्ज किए जाएंगे।
तीसरी टीम: प्रोफेशनल रंजिश के एंगल से जांच करेगी। बॉलीवुड के नामी लोगों और सुशांत की बॉडी का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी पूछताछ करेगी। सीन ऑफ क्राइम को री-क्रिएट करने का जिम्मा भी इसी टीम को दिया गया है।

सीबीआई की जांच बिहार पुलिस की एफआईआर पर बेस्ड होगी। उस एफआईआर में आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने की धाराओं में केस दर्ज किया गया था।

सीबीआई इन 6 पॉइंट्स के आधार पर जांच करेगी
1. सुशांत सिंह राजपूत की मौत खुदकुशी है या मर्डर? वजह क्या रही?
2. क्या सुशांत की मौत में रिया, उनके परिवार, बॉलीवुड से जुड़े लोगों और सुशांत के घर पर काम करने वालों की कोई भूमिका थी?
3. पैसों के लेन-देन, कमाई और सुशांत के पिता ने जो आरोप लगाए हैं, उनकी जांच करना।
4. सुशांत की बीमारी, डिप्रेशन की थ्योरी और डॉक्टर्स के दावों की पड़ताल की जाएगी। सुशांत के पिता ने डॉक्टर्स पर भी शक जताया है।
5. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की सच्चाई पता करना और फॉरेंसिक रिपोर्ट से इसका मिलान करना।
6. कॉल डिटेल्स की जांच और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के सहारे इस केस की तह तक जाने की कोशिश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort