सुखद खबरों का सिलसिला जारी-आज भोपाल से 35 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को हराकर अपने घर रवाना हुए

भोपाल से 35 व्यक्ति पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए। हमीदिया अस्पताल से 13 और चिरायु अस्पताल से 22 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए। हमीदिया अस्पताल में इस अवसर पर कमिश्नर श्री कवींद्र कियावत ने आज डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को बधाई दी। उन्होंने हमीदिया अस्पताल में इन व्यक्तियों का इलाज कर रहे सभी डॉक्टर्स, नर्स, सफाई कर्मी आदि को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा अगर आप लोग इतने समर्पण से अपना कार्य नहीं करते तो शायद यह सब स्वस्थ नहीं हो पाते।
आप सभी अपने घर जाएं और समाज में सभी लोगों को कोरोना संक्रमण के बचाव के प्रति जागरूक करें। सभी मास्क लगाएं, सैनिटाइजर का उपयोग करें, सोशल डिस्टेंस का पालन करें। कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े ने कोरोना से बचाव का यह संदेश सभी लोगो को देने और प्रशासन का सहयोग देने की अपील की।
आज डिस्चार्ज हुई कोरोना योद्धा आशा कार्यकर्ता पटेल नगर निवासी 32 वर्षीय श्रीमती अवधेश परमार ने बताया कि लोगों को संक्रमण से बचाने के हेल्थ सर्वे के दौरान खुद संक्रमित हो गई थी। हमीदिया अस्पताल में उनका बहुत ध्यान रखा गया। उच्च स्वास्थ्य व्यवस्था और अच्छे इलाज के परिणाम स्वरूप स्वस्थ हो गई हूं। अब वापिस जाकर फिर से अपने कर्तव्य के पालन में जुट जाऊंगी।
माता मंदिर निवासी 40 वर्षीय श्रीमती शोभा ने बताया यहां उनका परिवार के सदस्य की तरह ध्यान रखा गया। समय पर खाना और दवाइयां दी गई। शासन- प्रशासन और हमीदिया अस्पताल को हम सभी के इलाज के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।
हमीदिया अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में आज डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को उनके स्वस्थ होने पर बधाइयां और पुष्प, मास्क और सैनिटाइजर देकर उनके नव जीवन के लिए शुभकामनाएं दी गई। कार्यक्रम में आयुक्त नगर निगम श्री वी. एस. चौधरी कोलसानी, गांधी मेडिकल कॉलेज और हमीदिया अस्पताल डीन डॉ. अरुणा कुमार , अधीक्षक डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

“चिरायु अस्पताल से आज 22 व्यक्ति डिस्चार्ज”
चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर श्री अजय गोयनका ने आज डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घर लौटने पर बधाइयां दी। उन्होंने सभी को सात दिवस होम क्वारंटाइन होने और समय पर दवाई लेने की हिदायत भी दी। उन्होंने कहा कोरोना से घबराना नहीं है इसका इलाज संभव है।सार्वजनिक स्थानों में मास्क लगाए रखना है। सैनिटाइजर का उपयोग करना है। सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग अपनानी है। अनावश्यक घर से बाहर निकलने से बचना है। इन सभी उपायों और सावधानियों को अपनाकर कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.