साउथ अफ्रीका दौरे से पहले विराट चिंतित

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चलते खटाई में पड़ता नजर आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक बोर्ड इस दौरे को एक हफ्ते के लिए टाल सकता है। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली का भी इस दौरे को लेकर बयान सामने आ गया है। कोहली का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे को लेकर अगले कुछ दिन में तस्वीर साफ होने की उम्मीद है।

टीम में दौरे को लेकर चर्चा शुरू
भारतीय कप्तान ने मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा- हम BCCI से बात कर रहे हैं। हमें और स्पष्टता की जरूरत है और उम्मीद है कि अगले कुछ दिन में तस्वीर साफ हो जाएगी। राहुल भाई (राहुल द्रविड़) ने सभी सीनियर खिलाड़ियों से बात की है। यह जरूरी है कि हम किसी तरह के कन्फ्यूजन में नहीं रहें। हम सामान्य हालात में नहीं खेल रहे हैं। हमने टीम के सभी सदस्यों से बात की है। टेस्ट मैच खेलने से हमारा फोकस नहीं हटेगा, चाहे जो कुछ भी हो, लेकिन हम मामले में स्पष्टता चाहते हैं। हम नहीं चाहते कि ऐसा कुछ हो, जो हमें कुछ पता ही नहीं रहे।

बता दें कि टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका में 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी-20 मुकाबले खेलने हैं। टीम को 9 दिसंबर को द. अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होना है।

ब्रेक के बाद काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं
जब कैप्टन कोहली से उनके ब्रेक को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- बायो बबल से निकलकर किसी भी खिलाड़ी के लिए ब्रेक लेना बेहद जरूरी है। लगातार खेलने से आप पर असर पड़ता है। वर्कलोड मैनेजमेंट काफी जरूरी है और खिलाड़ियों को मेंटल स्पेस की भी जरूरत पड़ती है।

कानपुर टेस्ट के लिए NZ को दिया क्रेडिट
कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था। विराट ने इस मैच को लेकर कहा- टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के लिए हर मुमकिन कोशिश की, लेकिन अंत में नतीजा हमारे पक्ष में नहीं आ पाया। अजिंक्य हमेशा ही नए आइडिया के साथ आते हैं, लेकिन आपको यहां विरोधी टीम को भी क्रेडिट देना होगा, क्योंकि उन्होंने भी बेहतरीन क्रिकेट खेला है। आखिर के 10 ओवरों में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.