सरकार की नीतियों पर राहुल गांधी / कांग्रेस नेता ने कहा- कोरोना, नोटबंदी, जीएसटी की नाकामी हार्वर्ड के लिए केस स्टडी;

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को सरकार की नीतियों पर सवाल उठाए तो भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस के रवैए को देश का मनोबल तोड़ने वाला बताया।राहुल ने ट्वीट कर कहा कि कोविड-19, नोटबंदी और जीएसटी के मामलों में सरकार की नाकामियां भविष्य में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के लिए केस स्टडी होंगी। इससे पहले वे कई बार लॉकडाउन की स्ट्रैटजी को फेल बता चुके हैं।

राहुल ने लॉकडाउन के शुरुआती दिनों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक वीडियो शेयर किया है। मोदी ने कहा था कि महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था, लेकिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई 21 दिन चलेगी। राहुल ने इस पर कटाक्ष करते हुए दिखाया है कि हर दिन कोरोना के केस कैसे बढ़ते रहे और दुनिया में भारत कितने नंबर पर पहुंच गया।
भाजपा ने कहा- राहुल का रवैया गैर-जिम्मेदार
उधर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चीन के मुद्दे पर राहुल पर तंज कसा है। नड्डा ने कहा कि राहुल ने डिफेंस पर स्टैंडिंग कमेटी की एक भी मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया। वे लगातार देश का मनोबल तोड़ रहे हैं, हमारे सैनिकों की वीरता पर सवाल उठा रहे हैं। साथ ही हर वो काम कर रहे हैं जो जिम्मेदार विपक्ष को नहीं करना चाहिए।
नड्डा ने कहा कि राहुल महान राजवंशीय परंपराओं से जुड़े हैं, जहां डिफेंस के मामलों में कमेटियां नहीं बल्कि कमीशन मायने रखता है। कांग्रेस में ऐसे कई काबिल लोग हैं जो संसदीय मामलों को समझते हैं, लेकिन राजवंश उन्हें कभी आगे नहीं बढ़ने देगा। यह वाकई अफसोस की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.