संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला:डिप्टी सेक्रेटरी का दाे दिन पुराना शव घर में मिला, दो दिन से कमरे के बाहर रखी खाने की थाली नहीं उठाई तो हुआ शक

भोपाल.आदिम जाति कल्याण विभाग में पदस्थ डिप्टी सेक्रेटरी लखन सिंह टेकाम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। सोमवार शाम उनका शव बागमुगालिया स्थित डुप्लेक्स में मिला। कुछ दिनों से पत्नी से उनकी बातचीत बंद थी। कमरे के बाहर रखी खाने की थाली नहीं उठी तो पत्नी को अनहोनी का अंदेशा हुआ। दरवाजा तोड़ा तो लखन का शव नजर आया। टेकाम जून में ही इस डुप्लेक्स में शिफ्ट हुए थे। बागसेवनिया पुलिस का अंदाजा है कि उनकी मौत दो दिन पहले हुई होगी। वह लॉकडाउन के बीच ही चार इमली स्थित सरकारी मकान से इस डुप्लेक्स में शिफ्ट हुए थे।

पेबल वे कॉलोनी निवासी 56 वर्षीय लखन सिंह रक्षाबंधन पर्व के बाद से ही ड्यूटी नहीं जा रहे थे। टीआई संजीव चौकसे के मुताबिक लखन सिंह शराब पीने के आदी थे। पति-पत्नी की काफी दिनों से बातचीत बंद थी।

इसलिए पत्नी ज्योति अपने बेटे के साथ ग्राउंड फ्लोर पर और लखन पहली मंजिल पर रहते थे। खाने की थाली पत्नी रोजाना लखन के कमरे के बाहर रख देती थी। दो दिन से उन्होंने थाली नहीं उठाई तो सोमवार शाम पत्नी को शक हुआ। दरवाजा तोड़कर देखा तो लखन अंदर मृत हालत में मिले। शाम करीब सात बजे मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। टीआई का कहना है कि शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं है। संभवत: उनका लीवर डैमेज हुआ होगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत की असल वजह सामने आ सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *