शोपियां के रेबन गांव में 3 आतंकवादी मारे गए, 20 दिन में सुरक्षा बलों ने 8 आतंकवादियों को ढेर किया

कश्मीर. दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के रेबेन इलाके में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने अब तक 3 आतंकवादियों को ढेर किया है। इनकी पहचान नहीं हो पाई है। रेबन गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के बाद सीआरपीएफ, राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।
30 मई, कुलगाम: वानपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया था
19 मई, श्रीनगर: सुरक्षाबलों ने डाउनटाउन इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकियों को मार गिराया। इसमें से एक जुनैद सहराई था, जो अलगाववादी संगठन तहरीक-ए-हुर्रियत प्रमुख मोहम्मद अशरफ सहराई का बेटा था।
16 मई, डोडा: सुरक्षाबलों ने डोडा के खोत्रा गांव में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी ताहिर को 5 घंटे चली मुठभेड़ में मार गिराया था।
6 मई, पुलवामा: सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मारा गिराया था। वह दो साल से मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल था। वह बीमार मां से मिलने पुलवामा के गांव बेगपोरा आया था। पुलिस को इस गांव में नायकू और उसके कुछ साथियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.