शिवराज के घर भाजपा विधायकों का डिनर और बैठक रद्द

भोपाल शुक्रवार 20 मार्च 2020 . सीहोर के ग्रेसेस रिजॉर्ट में 5 दिन से ठहरे भाजपा खेमे में शुक्रवार को उत्साह नजर आया। भाजपा विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 3 बसों में सवार होकर विधानसभा पहुंच गए। शिवराज ने पार्टी के सभी विधायकों को अपने घर डिनर पर बुलाया, हालांकि कोरोना संकट के कारण दावत और विधायक दल की बैठक रद्द कर दी गई। अब भाजपा ने शनिवार को विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए बैठक बुलाई है। इससे पहले कमलनाथ के इस्तीफे की खबर मिलने पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद भदौरिया ने भास्कर को बताया था कि शिवराज ही विधायक दल के नेता होंगे। वे ही फिर मुख्यमंत्री बनेंगे। हालांकि, भास्कर ने जब गोपाल भार्गव से पूछा कि क्या शिवराज ही सीएम बनेंगे, इस पर उन्होंने कहा- हम पार्टी हाईकमान के निर्देश पर फैसला लेंगे।इससे पहले विधायकों की बैठक में भाजपा मध्यप्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, पूर्व सीएम शिवराज सिंह, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय प्रमुख भूमिका में थे। गुरुवार शाम को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिवराज कुछ नेताओं के साथ सीहोर के हनुमान मंदिर में गए थे। वहीं, शर्मा ने कुछ विधायकों के साथ गणेश मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद शुक्रवार सुबह सभी विधायकों ने रिजॉर्ट के अंदर ही बने शिवजी के मंदिर में दर्शन किए। कुछ विधायकों ने जिम में पसीना बहाया तो कुछ ने योग किया। ग्रेसेस रिजॉर्ट में सुबह से ही गहमागहमी
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव 8:30 बजे रिजॉर्ट पहुंचे। उनसे एक घंटे पहले 7:30 बजे पूर्व मंत्री पारस जैन पहुंचे थे। उन्होंने कहा- ‘‘आज दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।’’ 8:15 बजे पहुंचे मंदसौर के विधायक यशपाल सिंह ने कहा- ‘‘पिक्चर एकदम क्लीयर है। हम सरकार बनाने जा रहे हैं। कमलनाथ मुंगेरीलाल के सपने देखना चाहते हैं, तो देखें।’’ होटल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है किसी भी अनजान व्यक्ति को एंट्री नहीं दी जा रही है।

पुलिस बल के साथ भाजपा के कार्यकर्ता भी विधायकों की सुरक्षा में मुस्तैद हैं। सीहोर से लेकर भोपाल तक के तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर दिया गया है। कई कार्यकर्ता गाड़ियों से रिजॉर्ट पहुंच रहे हैं। विधायकों का काफिला किसी भी समय यहां से रवाना हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort