व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी को अनफॉलो क्यों किया, अमेरिका ने दी सफाई

नई दिल्ली। गुरुवार, 30 अप्रैल 2020: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिकी राजदूत, केन जस्टर के ट्विटर अकाउंट को फॉलो करना शुरू किया था। हालांकि इस हफ्ते की शुरुआत में व्हाइट हाउस ने इन सभी छह अकाउंट्स को अनफॉलो कर दिया।

बता दें कि व्हाइट हाउस का पीएम मोदी को फॉलो करना पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच में अच्छे रिश्तों के तौर पर देखा जा रहा था।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यालय वाइट हाउस के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘अनफॉलो’ किए जाने से भारत में राजनीतिक तूफान मचा हुआ है। इस बीच वाइट हाउस ने इस पूरे मामले में सफाई दी है। वाइट हाउस ने कहा कि जब राष्‍ट्रपति ट्रंप किसी देश की यात्रा पर जाते हैं तो वह आमतौर पर मेजबान देश के प्रमुख अधिकारियों के ट्विटर हैंडल को कुछ समय के लिए ‘फॉलो’ करता है। इसका मकसद राष्‍ट्रपति ट्रंप की यात्रा के समर्थन में मेजबान देश के अधिकारी के संदेश को रीट्वीट करना होता है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि वे इस बात से बेहद निराश हैं कि व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अनफॉलो किया है. राहुल ने ट्वीट किया, ‘ मैं इस बात से निराश हूं कि व्हाइट हाउस ने हमारे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को अनफॉलो किया है। मैं विदेश मंत्रालय से आग्रह करता हूं कि वे इस बात की ओर ध्यान दें। ‘

Leave a Reply

Your email address will not be published.