…वो लॉकर, जहां से 2 करोड़ के गहने चोरी, VIDEO

जयपुर के पांच सितारा क्लार्क्स आमेर होटल से 2 करोड़ रुपए के रत्न जड़ित गहनों की चोरी मिस्ट्री बन गई है। वारदात के चार दिन बाद भी चोर तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। कई अनसुलझे सवाल हैं। इनमें सबसे बड़ा सवाल यह कि लॉकर वाले कमरे की जानकारी चोर तक कैसे पहुंची। 6 और 7 नंबर फ्लोर पर 45 कमरे बुक थे। डेढ़ सौ से ज्यादा मेहमान थे। इन सबके बीच चोर का सीधे लॉकर वाले कमरे में पहुंचना सवाल खड़े करता है। मेहमान दंपती के पास गहने थे, इसकी जानकारी आखिर कैसे हुई।

शातिर चोर को कैसे पता चला कि सातवीं मंजिल पर कमरा नंबर 734 में गहने हैं। उस कमरे में पत्नी आरती के साथ मुंबई निवासी राहुल बंथिया ठहरे थे। उसी रूम में गहने रखे थे। शातिर चोर मेहमानों के प्रवेश से पहले ही होटल पहुंच गया था। वह वधू पक्ष की तरफ से बनाई गई हेल्प डेस्क के पास खड़ा रहा। करीब 9 घंटे तक हीरा कारोबारी राजीव बोथरा के मेहमानों के साथ वह होटल में ग्राउंड फ्लोर, लॉबी और अन्य कई मंजिलों पर घूमता रहा। उनके साथ लिफ्ट में भी गया।

किसी को शक नहीं हुआ। यहां तक की वारदात के बाद सभी मेहमानों ने होटल में सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहे चोर को देखा, लेकिन पहचान न सके। एक भी सवाल का जवाब नहीं मिला है। जयपुर की जवाहर सर्किल पुलिस के लिए यह वारदात मिस्ट्री बन गई है। मामले में होटल कर्मियों से पूछताछ भी की जा रही है। बदमाश को लेकर कयास है कि वह जयपुर से बाहर का भी हो सकता है, जो मेहमानों के साथ ही होटल तक पहुंचा हो।

छत्तीसगढ़ के कारोबारी ने बुक करवाया था होटल

जवाहर सर्किल थाना प्रभारी राधारमण गुप्ता के अनुसार, रायपुर (छत्तीसगढ़) के रहने वाले राजीव बोथरा ने अपनी बेटी की शादी के लिए गुरुवार को होटल में छठवीं व सातवीं मंजिल पर कुल 45 कमरे बुक करवाए थे। इनमें सातवीं मंजिल पर 34 कमरे बुक थे। कमरा नंबर 734 में राजीव बोथरा के मामा राहुल बंथिया और उनकी पत्नी आरती ठहरे हुए थे।

गुरुवार शाम को महिला संगीत समारोह जयपुर में वैशाली नगर इलाके में था। इसमें बोथरा व उनके रिश्तेदार चले गए। रात करीब पौने 11 बजे राहुल बंथिया और उनकी पत्नी होटल पहुंचे। वहां कमरे में तिजोरी देखी तो रत्नजड़ित जवाहरात और 95 हजार रुपए गायब मिले। यह देखकर राहुल बंथली ने होटल मैनेजमेंट और रिश्तेदारों को बताया। इसके बाद जवाहर सर्किल पुलिस पहुंची।

राहुल बंथिया बनकर खुलवाया कमरे का लॉक व तिजोरी

होटल के चीफ सिक्युरिटी ऑफिसर एसआर शर्मा का कहना है कि शाम करीब 7 बजे एक व्यक्ति ने छठवीं मंजिल पर लिफ्ट के सामने लगे फोन से होटल के रिसेप्शन पर फोन किया। उसने स्टाफ से कहा कि वह राहुल बंथिया बोल रहा है। फिर कहा कि उनकी चाबी से कमरा नहीं खुल रहा है। तब होटल स्टाफ मास्टर चाबी लेकर गया। उसने कमरा नंबर 734 का लॉक खोल दिया और लौटकर आ गया।

करीब 20 मिनट बाद चोर ने वापस रिसेप्शन पर फोन कर कहा कि वह कमरे में तिजोरी का पासवर्ड भूल गया है। मुझे शादी में जाना है, लेकिन तिजोरी नहीं खुल रही है। तब होटल में इंजीनियरिंग और सिक्युरिटी स्टाफ कमरे में पहुंचे। चोर के सामने मास्टर पासवर्ड से तिजोरी को खोलकर लौट आए। चोर ने तिजोरी को खोल उसमें रखे रत्नजड़ित सोने के आभूषण और नकदी बैग में रखी। रात 8:52 मिनट पर होटल से आराम से निकल गया।

होटल में मेहमानों का सामान टैगिंग के वक्त हेल्प डेस्क के पास खड़ा था

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह होटल में मेहमानों के पहुंचने के साथ ही चोर भी होटल आ गया। शादी के लिए होटल की लॉबी में एक इवेंट कंपनी की तरफ से हेल्प डेस्क बनाई गई थी। यहीं पर मेहमानों को उनके कमरों की चाबी दी जा रही थी। सीसीटीवी फुटेज में शातिर बदमाश उस वक्त हेल्प डेस्क के पास खड़ा नजर आया।

जब राहुल बंथिया अपना सामान लेकर कमरे की तरफ जाने लगे। तब चोर भी उनके साथ कमरे तक पहुंच गया। सभी मेहमान अपना सामान होटल के स्टाफ को कमरे तक ले जाने के लिए दे रहे थे। बंथिया ने अपना बैग किसी को नहीं दिया। आशंका है कि चोर ने बंथिया पर शुरुआत से निगाह रखी थी। वह उनका कमरा नंबर भी जान गया था। इसके बाद उसने राहुल बंथिया बनकर वारदात की। इससे पहले वह सीसीटीवी फुटेज में दिनभर होटल में चाबी लेकर घूमता भी नजर आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort