लॉकडाउन में ड्राइवर की नौकरी छूटी, पैसों के लिए आईएसबीटी में खड़ी बसों से डीजल चुराने लगा, रंगेहाथ पकड़ा गया, साथी भाग निकला

भोपाल के इंटर स्टेट बस टर्मिनस (आईएसबीटी) में खड़ी बसों से एक चोर डीजल चोरी करते रंगेहाथ पकड़ा गया। हालांकि उसका एक साथी मौके से भाग निकला। लॉकडाउन में काम छूट जाने के कारण वह रोज रात में खड़ी बसों से डीजल चुराने पहुंच जाता था। ऐसे वह करीब तीन महीने से कर रहा था। रविवार रात उसे चोरी करते बसों के कर्मचारियों ने पकड़ लिया। गोविंदपुरा पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। वह अब तक करीब 5 लाख रुपए का डीजल चुरा चुका।

गोविंदपुरा पुलिस के अनुसार शाजहांनाबाद निवासी 26 वर्षीय अनस खान पिता मेहबूब खान पहले प्राइवेट बसों में ड्राइवरी करता था। उसने बताया कि लॉकडाउन के कारण बसें चलना बंद हो गईं और उसका काम छूट गया। रुपयों की कमी को पूरा करने के लिए उसने आईएसबीटी में खड़ी बसों को निशाना बनाया। उसे लगा कि बसें खड़ी रहने के कारण किसी को इसका पता ही नहीं चलेगा। इसलिए वह तीन महीने से रोज रात को अपने साथी के साथ बाइक पर चोरी करने यहां आ जाता था। रविवार रात करीब सवा एक बजे भी वह चोरी कर रहा था। इसी दौरान डीजल निकालते समय वह पकड़ा गया।

सुबह पुलिस के हवाले किया गया
आईएसबीटी पर बसों के कर्मचारियों ने रात करीब सवा एक बजे उसे पकड़ लिया था। कर्मचारियों का कहना है कि उनका चोरियों के कारण रात को सोना मुश्किल हो गया था। कर्मचारियों ने उसके साथ जमकर मारपीट भी की। रातभर उसे बस स्टैंड में ही बैठाए रखे। सुबह उसे गोविंदपुरा पुलिस के हवाले किया। पुलिस अब उसके खिलाफ एफआईआर करने की कार्रवाई कर रही हे। कर्मचारियों का कहना है कि वह अब तक करीब 5 लाख रुपए का डीजल चुरा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.