रोहित शर्मा ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की, कहा-एकजुट होकर बीमारी से लड़ें

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने सोमवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें लोगों से सतर्क रहने और सावधान रहने की अपील की।
रोहित ने कहा, ‘‘पिछले कुछ हफ्ते हमारे लिए काफी मुश्किल रहे हैं और पूरी दुनिया इस समय ठहर-सी गई है, जो काफी बुरा है। जिंदगी दोबारा पटरी पर लौटे, इसके लिए जरूरी है कि हम सभी एकजुट होकर इस बीमारी से लड़ें। यह ऐसा वक्त है, जब हमें थोड़ा सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है। अपने आसपास के बारे में जानें और जैसे ही कोई लक्षण दिखे, तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ अधिकारी से संपर्क करें।’’
डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की कोशिश सराहनीय : रोहित
इस बीमारी से निपटने के लिए कई राज्य सरकारों ने स्कूल, मॉल और सिनेमा हॉल बंद कर दिए हैं। साथ ही बड़े आयोजनों पर भी पूरी तरह रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि हम सब चाहते हैं कि हमारे बच्चे दोबारा स्कूल और मॉल जाएं। हम थिएटर में फिल्म देख सकें। मैं सभी डॉक्टरों और पूरी दुनिया के मेडिकल स्टाफ की कोशिशों की तारीफ करता हूं, जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डाल उन लोगों की देखभाल की जो इस वायरस संक्रमित हैं।
देश के 15 राज्य कोरोनावायरस के चपेट में हैं। अब तक 117 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें भारत आने के बाद संक्रमण की चपेट में आए 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। सोमवार को महाराष्ट्र में संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए, राज्य में अब संक्रमितों की संख्या 38 हो गई है। ओडिशा में भी संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। यहां इटली से लौटे 33 वर्षीय रिसर्चर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसबीच, मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर को सोमवार शाम 7 बजे से अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भी 31 मार्च तक भक्तों को भस्म आरती में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.