राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत Nritya Gopal Das कोरोना पॉजिटिव

राम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष Mahant Nritya Gopal Das को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। महंत Nritya Gopal Das कृष्ण जन्माष्ठमी समारोह के लिए कृष्ण जन्मस्थान क्षेत्र मथुरा में मौजूद थे, तभी उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई। इसके बाद हुई जांच में वे कोरोना संक्रमित पाए गए।

महंत नृत्य गोपाल दास कृष्ण जन्माष्टमी समारोह के लिए यहां आए हुए थे। इस दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी। इसके बाद एम्बुलेंस पहुंची। कोरोना के लक्षण नजर आने के बाद उनका टेस्ट किया और उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

महंत नृत्य गोपाल दास के एक शिष्य ने कहा कि महाराज लंबी दूरी तय कर यहां पहुंचे थे। सफर की थकाम और मौसम में बदलाव की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ी। मुख्यमात्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास के हालचाल पूछे। मुख्यमंत्री ने मथुरा के कलेक्टर और मेदांता के डॉ. त्रेहान से बात कर महंत नृत्य गोपाल दास का पूरा ध्यान रखने को कहा।
महंत नृत्य गोपाल दास 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन समारोह में शामिल हुए थे। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस समारोह में मंच पर मौजूद थे। इनके अलावा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और RSS प्रमुख मोहन भागवत भी मंच पर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.