राज्यसभा चुनाव / कमलनाथ के निवास पर लंच पॉलिटिक्स, बसपा और सपा के अलावा कांग्रेस के चार विधायक भी नहीं पहुंचे

भोपाल. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर विधायकों को दिए लंच और विधायक दल की बैठक में बसपा और सपा के विधायक नहीं पहुंचे। निर्दलीय विधायकों में केदार डाबर ही मौजूद रहे। विधायक दल की बैठक में 87 विधायक मौजूद रहे। केपी सिंह, लक्ष्मण सिंह, रवि जोशी और हिना कांवरे नहीं पहुंचीं।

नाथ ने बताया कि अनुपस्थित चारों विधायकों ने न आ पाने की वजह पारिवारिक बताई है। कुणाल चौधरी अस्वस्थ होने की वजह से शामिल नहीं हुए। विधानसभा में कांग्रेस के 92 विधायक हैं। पार्टी ने पहला प्रत्याशी दिग्विजय सिंह और दूसरा फूल सिंह बरैया को बनाया है। विधानसभा-1 श्योपुर से 144 विदिशा तक पहले 54 विधायक दिग्विजय को वोट करेंगे। यानी कमलनाथ भी दिग्विजय को वोट देंंगे। भोपाल से विधायक आरिफ अकील, पीसी शर्मा और आरिफ मसूद समेत मालवा निमाड़ के विधायकों के वोट बरैया के पक्ष में पड़ेंगे।
महासचिव वासनिक ने विधायकों से अलग-अलग की बात
कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक राज्यसभा चुनाव को लेकर भोपाल आए हैं। उन्होंने विधायकों से अलग-अलग चर्चा भी की। कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के सभी विधायक एक जुट हैं। विधायक दल की बैठक में उपस्थित 87 विधायकों ने मॉकपोल के जरिए वोट डाला। इस दौरान वरिष्ठ नेताओं ने विधायकों को वोट करने के बारे में जानकारी दी। उन्हें बताया गया कि वोट सावधानीपूर्वक करें।

वोटिंग के लिए नाथ के निवास से रवाना होंगे सभी विधायक
कांग्रेस पार्टी विधायकों की एकजुटता का पूरा ध्यान रख रही है। इसी के चलते तय किया गया है कि वोटिंग के लिए सभी विधायक शुक्रवार सुबह 8 बजे कमलनाथ के निवास से विधानसभा के लिए रवाना होंगे।

विधायक दल की बैठक आज भी
कांग्रेस विधायक दल की बैठक गुरुवार को दोपहर में दोबारा नाथ के निवास पर बुलाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort