राजस्थान कोरोना , जयपुर में बड़ा विस्फोट

राजस्थान में रविवार को कोरोना के 355 केस सामने आए हैं। जयपुर में कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ। यहां कोरोना के 24 घंटे में 224 पॉजिटिव केस मिले हैं। जयपुर के अलावा 5 शहरों में 10 से ज्यादा केस मिले। इनमें जोधपुर में 34, अजमेर में 24, प्रतापगढ़ में 12, कोटा और अलवर में 11-11 केस मिले। राज्य में एक्टिव केस 1572 पहुंच गए। राज्य में भीलवाड़ा और उदयपुर में 6-6, सिरोही में 5, बीकानेर और गंगानगर में 4-4, चित्तौड़गढ़ में 3, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, बांसवाड़ा और सीकर में 2-2, बाड़मेर, धौलपुर और भरतपुर में 1-1 संक्रमित मिले।

48 इलाकों में मिले केस
हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के अनुसार, जयपुर में वैशाली नगर, आदर्श नगर, C स्कीम, मालवीय नगर, मानसरोवर, सोढाला हॉट स्पॉट बने हुए हैं। रविवार को जारी हुई रिपोर्ट में 48 इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मिले। सबसे ज्यादा सोढाला में 19, वैशाली नगर में 18, आदर्श नगर में 14, C स्कीम में 12, मालवीय नगर में 16, मानसरोवर में 14, शास्त्री नगर में 13 केस सामने आए।

आमेर रोड, झोटवाड़ा, जवाहर नगर में 9-9, जगतपुरा में 6, बनीपार्क, महेश नगर, मोतीडूंगरी रोड व दुर्गापुरा में 5-5, सिविल लाइंस, सीकर रोड में 4-4, चौड़ा रास्ता, मुरलीपुरा, प्रतापनगर, रामगंज, सांगानेर में 3-3, आमेर, जौहरी बाजार, लूनियावास, किशनपोल बाजार, लालकोठी, राजापार्क, सिरसी, एसएमएस अस्पताल, विद्याधर नगर में 2-2, अंबाबाड़ी, बरकत नगर, बैनार रोड, ब्रह्मपुरी, चांदपोल, घाटगेट जेल, हरमाडा, हसनपुरा, करतारपुरा, कोटपुतली, सांगानेरी गेट, सिंधी कैंप, सांगानेरी गेट, टोंक फाटक और टोंक रोड पर 1-1 केस सामने आए हैं।

टेस्टिंग बढ़ाने से बढ़ने लगे केस
पिछले दिनों सीएम गहलोत की फटकार के बाद हेल्थ डिपोर्टमेंट ने जयपुर में टेस्टिंग बढ़ा दी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं जिला प्रभारी सचिव सुधांशु पंत ने शनिवार को पुलिस, मेडिकल, नगर निगम व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने एक मीटिंग ली। इसमें अस्पतालों में बेड के लिए पोर्टल वापस शुरू करने और टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। इससे आने वाले दिनों में कोरोना केस बढ़ने की आशंका है। संक्रमण को रोकने के लिए शहर में हॉटस्पॉट बने इलाकों में पुलिस के अतिरिक्त जवान तैनात करने और आमजन में मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के भी निर्देश दिए हैं।

भास्कर सर्वे में दीजिए अपनी राय

बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर पेरेंट्स को भी कई सवाल परेशान कर रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर का खतरा और स्कूलों में जारी पढ़ाई भी इन चिंताओं में से एक है। अगर आपको ये सवाल परेशान कर रहे हैं तो दैनिक भास्कर के सर्वे में अपनी राय दीजिए। आपके सवालों का जवाब हम एक्सपर्ट और स्टेट ऑथोरिटी से लेंगे। नीचे गूगल फॉर्म पर का लिंक दिया गया है। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पेज ओपन होगा। यहां भास्कर सर्वे में आपको अपनी राय पर क्लिक करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort