राजधानी में कार्यक्रमों पर रोक का विरोध शुरू:भोपाल हिन्दू उत्सव समिति सरकार के खिलाफ

भोपाल. राजधानी भोपाल में सार्वजनिक रूप से कार्यक्रमों पर प्रतिबंधों को लेकर अब विरोध शुरू हो गए हैं। ऐसे में गणेशोत्सव कार्यक्रम पर रोककर लेकर श्री हिन्दू उत्सव समिति भी सरकार के खिलाफ आ गई है। इस संबंध में समिति सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक ज्ञापन देकर कार्यक्रमों की अनुमति दिए जाने की मांग करेगी।

समिति के कैलाश बेगवानी ने बताया कि मप्र शासन द्वारा आगामी गणेशोत्सव पर्व को सार्वजनिक रूप से मनाए जाने पर प्रतिबन्ध लगाया गया है। दशकों से परम्परागत तरीके से मनाए जाने वाले गणेशोत्सव पर प्रतिबंध लगाकर हमारी आस्था पर प्रहार किया है। हिन्दू समाज इसे सहन नही करेगा। इस प्रतिबंध के खिलाफ हिन्दू उत्सव समिति भोपाल सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर सीएम से मुलाकात कर अपनी बात रखेगी। इसके साथ ही एक लिखित ज्ञापन भी दिया जाएगा। इधर, अब संस्कृति बचाओ मंच भी इसमें शामिल हो गया है।

अब इसलिए होने लगा विरोध
कोरोना को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बाद जिला स्तर पर कलेक्टर ने इसके आदेश जारी कर दिए। अब पुलिस प्रशासन अपने स्तर पर डीजे-टेंट संचालकों के साथ मूर्तिकारों और आयोजन समितियों से बैठक कर उन्हें सार्वजनिक कार्यक्रम न तो करने और न ही उसमें शामिल होने के लिए शपथ पत्र भरवा रहे हैं। कोई भी धार्मिक कार्य, त्यौहार का आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर नहीं किया जाएगा। न ही कोई धार्मिक जुलूस या रैली निकाली जाएगी।

सिर्फ धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक क्यों
संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी का कहना है कि प्रदेश में सभी तरह की गतिविधियां संचालित हो रही हैं। राजनेता अपनी रैली कर रहे हैं, तो होटल और बाजार आदि खुले हैं। ऐसे में सिर्फ धार्मिक स्थलों और कार्यक्रमों को लेकर इतनी सख्ती क्यों हो रही है। संस्कृति बचाओ मंच के नेतृत्व में भोपाल में गणेश उत्सव एवं दुर्गा उत्सव की अनुमति दिए जाने संबंधी एक ज्ञापन मुख्यमंत्री निवास पर सीएम शिवराज सिंह चौहान को देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort