राजधानी में एक दिन में 74 नए मरीज मिले

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को 74 संदिग्धों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे करीब दो सप्ताह पहले लगातार दो दिन सबसे ज्यादा 78-78 नए केस सामने आ चुके हैं। बीते पांच दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से अधिक आ रही है। अब यह आंकडा 3 हजार 125 पर पहुंच चुका है। अच्छी बात यह है कि कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 105 पर ठहरी हुई है। अब तक करीब ढाई हजार मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं। शेष का इलाज चल रहा है।
एक्टिव मरीज करीब 500
भोपाल में एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 500 है। इनमें से 2 हजार 441 ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। रविवार को 40 मरीज ठीक होकर अपने घर गए। अब राजधानी में कुल एक्टिव केस 478 हैं।
15 कॉलोनियों के बाद अब 20 और में चलेगा अभियान
पिछले तीन महीनों से सम्भावना ट्रस्ट और चिंगारी ट्रस्ट द्वारा यूनियन कार्बाइड कारखाने के आस-पास के 15 मोहल्लों में कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए समुदाय आधारित अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान इन 15 मोहल्लों के मात्र तीन निवासी कोरोना वायरस से प्रभावित पाए गए है। शनिवार को स्वयंसेवकों के साथ हुई बैठक में अब 20 और मोहल्लों के 21 हजार लोगों की स्क्रीनिंग करने का निर्णय लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort