राजधानी में आज 117 संक्रमित मिले:भोपाल मेमोरियल अस्पताल के एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव; 24 घंटे में 3 मौतें,

राजधानी में सोमवार को 117 संक्रमित मिले। इसमें भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (बीएमएचआरसी) के एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वहीं जीएमसी में फिर से एक कर्मचारी पॉजिटिव मिला है। राजधानी में 24 घंटे में 3 मौतें हुई हैं। वहीं भोपाल में अब तक कोरोना से 225 संक्रमितों की मौत हो गई है। जबकि संक्रमितों की संख्या 7902 पर पहुंच गई है। 5419 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या अब भी 2 हजार से ज्यादा 2048 है।

भोपाल में 4 अगस्त तक चले 10 दिन के टोटल लॉकडाउन का असर दिख रहा है। संक्रमितों की संख्या लगातार दूसरे दिन भी राहत रही। 117 केस मिले हैं, रविवार को 101 केस मिले थे। इसके पहले लॉकडाउन के दौरान भोपाल में 246 संक्रमित तक मिल चुके हैं।

राजधानी में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब कोरोना गांवों तक पहुंचने लगा है। इसे रोकने का इंतजाम करना जरूरी हो गया है। गृह विभाग के निर्देश के बाद भोपाल में सभी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। इसमें जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी की झांकियां, ताजिया का जुलूस और अन्य कार्यक्रम पर रोक लगा दिया है। दो दिन के अंदर सार्वजनिक और धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर नई गाइड लाइन तैयार करना है।
बागसेवनिया में एक ही परिवार के 8 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव
अनलॉक के दौरान राजधानी में कोरोना की रफ्तार अन्य दिनों के मुकाबले काफी कमी आई है। सोमवार को भोपाल में कोरोना के 117 नए मरीज मिले। ईएमई सेंटर में 5 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें बागसेवनिया से एक परिवार के 8 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पंचशील नगर से 5, जहांगीराबाद क्षेत्र से तीन, बीएमएचआरसी से एक डॉक्टर की रिपोर्ट और जीएमसी से 1 मरीज संक्रमित निकला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *