राजधानी में अब तक 1590 / भोपाल में कोरोना के 48 नए मामले; नादरा बस स्टैंड क्षेत्र में 15 संक्रमित मिले, संक्रमण से 60 लोगों ने जान गंवाई

भोपाल. राजधानी में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 48 नए मामले आए। अब भोपाल में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1590 हो गई है। बुधवार को सुबह 48 संक्रमितों में सबसे अधिक 15 नादरा बस स्टैंड के पास हनुमानगंज क्षेत्र में मिले हैं। इसके अलावा, ऐशबाग, मंगलवारा, टीटीनगर और निशातपुरा क्षेत्र में 6-6 संक्रमित सामने आए हैं। गोविंदपुरा में 8 पॉजिटिव मिले। इसके अलावा, अस्पताल में भर्ती 12 मरीजों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

नए मामलों में 6-7 बच्चे भी शामिल हैं। जिले में मंगलवार तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है। 1035 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। 400 से अधिक एक्टिव केस हैं और कई लोगों को क्वरैंटाइन सेंटर में रखा गया है। सोमवार तक राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8420 हो गई है और इनमें से 364 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। पूरे राज्य में 5221 लोग संक्रमण को मात दे चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 2835 है।

आज से रात 8.30 बजे तक खुलेगा बाजार
भोपाल जिला प्रशासन ने शहर के बाजारों में दुकानें खुली रखने के समय में डेढ़ घंटे और बढ़ा दिए हैं। पहले इन्हें शाम 7 बजे तक बंद करने का आदेश था। अब रात 8:30 बजे तक दुकानें खोल सकेंगे। मेडिकल स्टोर्स पहले की तरह रात 10:30 तक खोले जाएंगे। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि धारा 144 के तहत यह आदेश इसलिए जारी किया गया ताकि रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू का कड़ाई से पालन हो सके। रात 8:30 बजे दुकान बंद करके आधे घंटे के भीतर दुकानदारों को घर पहुंचना होगा। धारा 144 के तहत पहले से जारी आदेश की अन्य सभी बंदिशें जारी रहेंगी।

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के हाईरिस्क ग्रुप को अलर्ट किया
राज्य स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी कर हाईरिस्क ग्रुप के लोगों को कोरोना से अलर्ट किया है। साथ ही इस ग्रुप के लोगों को अधिक सावधानी बरतने का सुझाव दिया है, क्योंकि ये लोग कोरोना की चपेट में जल्दी आ सकते हैं।

इन्हें बरतनी होगी अधिक सावधानी

65 वर्ष या अधिक आयु के व्यक्ति
गर्भवती महिलाएं
10 साल से कम उम्र के बच्चे
गंभीर बीमार
कम रोग प्रतिरोधक क्षमता के व्यक्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published.