रतलाम में अवैध शराब – 70 प्रकरण किए गए दर्ज

रतलाम। बुधवार , 6 मई 2020: मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के नामली में पिछले दिनों अवैध शराब से चार लोगों की मृत्यु होने के बाद आबकारी विभाग ने जिले भर में अवैध शराब का व्यवसाय करने वालों के खिलाफ 70 प्रकरण दर्ज कर 36 लोगों को गिरफ्तार किया है।

आपको याद दिला दे कि लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में अवैध जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया कि शनिवार और रविवार को इन लोगों को शराब पीने के बाद हालत बिगड़ने पर रतलाम जिला चिकित्सालय में लाया गया था। प्रशासन ने जांच समिति बना दी है। 5 समितियों में 25 अधिकारियों को शामिल किया गया है। ये टीमें जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में कार्रवाई करेंगीं। वहीं, लॉकडाउन में शराब बिकने को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

सहायक आबकारी आयुक्त जगदीश राठी ने बताया कि प्रशासन से मिले निर्देश पर आबकारी विभाग, पुलिस और राजस्व अमले के संयुक्त दल ने जिले भर में अवैध शराब व्यवसाय के खिलाफ सघन जांच अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान के तहत दो दिनों के भीतर जिले के कुल 88 गांवों में दबिशें दी गई। इन दबिशों में कुल 70 प्रकरण दर्ज किए जाकर कुल 36 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस कार्यवाही के दौरान 550 बल्क लीटर हाथ भट्टी शराब जब्त की गई जबकि 7394 किलोग्राम महुआ लहान जब्त कर नष्ट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.