रक्षा मंत्री अमरनाथ मंदिर पहुंचे; एलओसी पर फॉरवर्ड लोकेशंस का जायजा भी ले सकते हैं

श्रीनगर. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज दूसरा दिन है। उन्होंने आज अमरनाथ मंदिर पहुंचकर बाबा बर्फानी के दर्शन किए। राजनाथ के दौरे के बीच सुरक्षाबल आतंकियों के सफाए में भी जुटे हैं। सिक्योरिटी फोर्सेज ने जम्मू-कश्मीर में 2 दिन में 6 आतंकी मार गिराए हैं। सेना का कहना है कि आतंकी 21 जुलाई से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं।

न्यूज एजेंसी यूएनआई के सूत्रों के मुताबिक राजनाथ एलओसी पर कुछ फॉरवर्ड लोकेशंस पर जाकर जवानों से मुलाकात करेंगे। वे उन इलाकों में जा सकते हैं जहां से आतंकी घुसपैठ की कोशिश करते हैं। बताया जा रहा है कि फील्ड कमांडर इस बारे में ब्रीफ करेंगे कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकी घुसपैठ रोकने के लिए क्या तैयारियां हैं।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर राजनाथ संतुष्ट नजर आए
रक्षा मंत्री शुक्रवार को लेह का दौरा करने के बाद श्रीनगर पहुंचे थे। वहां चिनार कॉर्प्स के कमांडर ने सुरक्षा हालातों के बारे में ब्रीफ किया। राजनाथ जम्मू-कश्मीर में सीमा सुरक्षा को लेकर संतुष्ट नजर आए। उन्होंने सेना से कहा कि दुश्मनों की किसी भी गलत हरकत से निपटने के लिए मुस्तैद रहें। रक्षा मंत्री के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल एम एम नरवणे भी मौजूद रहे।

राजनाथ ने जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर जी सी मुर्मू, चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी, सेंट्रल आर्म्ड पैरामिलिट्री फोर्स के सीनियर अफसरों और इंटेलीजेंस एजेंसीज के साथ भी मीटिंग की। सुरक्षा व्यवस्था के लिए एजेंसियों के तालमेल की तारीफ भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.