म्यूजिक माफिया विवाद / सोनू निगम के आरोपों पर दिव्या कुमार का पलटवार, बोलीं- भूल गए क्या 5 रुपए में दिल्ली की रामलीला में गाना गाते थे

टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार ने पति के बचाव में उतरते हुए सोनू निगम पर पलटवार किया है। सोनू ने भूषण को म्यूजिक माफिया बताते हुए उन पर कई आरोप लगाए थे। दिव्या ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर सोनू निगम को जवाब दिया है। हालांकि ट्रोलिंग के डर से उन्होंने अपने अकाउंट का कमेंट सेक्शन लॉक कर दिया है।

दिव्या ने वीडियो में कहा, ‘कुछ दिनों से सोनू निगम जी टी-सीरीज और भूषण कुमार के खिलाफ कैंपेन चला रहे हैं। मैं कहना चाहती हूं कि टी-सीरीज ने आज तक हजारों कलाकारों को ब्रेक दिया है, जो कि बाहरी हैं, इंडस्ट्री से नहीं जुड़े हैं। मैंने खुद अपनी फिल्म यारियां में 10 न्यूकमर्स को मौका दिया था, जिनमें से रकुलप्रीत, नेहा कक्कड़ और हिमांशु कोहली बड़े हो चुके हैं।

दिव्या ने सोने से पूछा- आपने कितने लोगों को चांस दिया?
‘सोनू जी सोशल मीडिया पर कैमरे के पीछे छिपकर बोलना बहुत आसान है, पर आपने खुद ग्राउंड लेवल पर कितने टैलेंट को आगे बढ़ाया। आज आप हम पर ब्लेम कर रहे हैं कि हम लोगों को चांस नहीं देते, जबकि टी-सीरीज में काम करने वाले 97% बाहरी हैं, वे स्टार किड्स नहीं हैं। हम हमेशा नए लोगों को चांस देते हैं।’

‘आप 5 रुपए में रामलीला में गाना गाते थे’
आपने कहा कि भूषण जी आपके पास आते थे और लोगों से मिलवाने के लिए कहते थे। तो मैं आप सबको बताना चाहती हूं कि सोनू निगम जी खुद 5 रुपए में दिल्ली की रामलीला में गाना गाते थे। वहां से गुलशन कुमार जी ने आपकी प्रतिभा को पहचानकर आपको मुंबई बुलाया और कहा कि बेटा मैं आपको बहुत बड़ा कलाकार बनाऊंगा। उन्होंने आपको इतने मौके देकर एक मुकाम पर पहुंचाया, लेकिन आपने क्या किया।

दिव्या ने अपने कुक से भी मिलवाया
वीडियो में दिव्या अपने घर के कुक शेरा से भी मिलवाती हैं और उनसे भी सोनू निगम के बारे में पूछती हैं। जो बताते हैं कि गुलशन जी उन्हें दिल्ली से मुंबई लाए थे। शुरुआत में सोनू के पास स्कूटी थी और वे काम मांगने के लिए घंटों ऑफिस में बैठा करते थे। साहब ने उन्हें बहुत काम दिया कई फिल्में और एलबम करवाए और वे आज जो कुछ भी हैं गुलशन जी की वजह से हैं।

गुलशन जी की मौत के बाद आपने पाला बदल लिया
दिव्या ने आगे कहा, गुलशन जी की हत्या के बाद सोनू जी आपको लगा कि अब तो टी-सीरीज का कोई भविष्य नहीं है, भूषण जी सिर्फ 18 साल के हैं और किसी को जानते भी नहीं हैं, वो तो खुद आपके पास आकर लोगों से मिलवाने के लिए कहते थे। ऐसे में आपने अपने आपको सेफगार्ड करते हुए दूसरी कंपनी के पास जाकर काम शुरू कर दिया। तब भूषण आपको अपना समझकर आपके पास मदद मांगने आए थे और आज आप अहसान जता रहे हैं।

अबू सलेम से आपके क्या रिश्ते थे?
दिव्या बोलीं, सोनू जी आपने कहा कि भूषण आपके पास आकर अबू सलेम से बचाने के लिए कहते थे। तो ये बताइए कि वे आपके पास ही क्यों आते थे, क्या आपके रिश्ते अबू सलेम से थे? बिल्कुल थे, तभी तो वे आपके पास मदद मांगने आए थे। ये बात आपने खुद बोली है। इस बात की जांच होनी चाहिए।

मीटू मामले में पति का बचाव किया
दिव्या ने आगे कहा, सोनू जी ने बोला है कि भूषण कुमार जी पर एक लड़की ने मीटू के आरोप लगाए थे, बाद में वापस ले लिए। लेकिन माफिया ने ये बात दबा दी। मीटू एक बहुत अच्छा मूवमेंट था, जो बुरे लोगों के सफाए के लिए शुरू किया गया था। लेकिन कई लोगों ने पैसे एंठने और ब्लैकमेलिंग के लिए इसका गलत फायदा उठाया।

उस वक्त हमने सिर्फ पुलिस की मदद ली और साफ हो गया कि ये ब्लैकमेलिंग का मामला है। लेकिन हमने कहीं भी इस बात का जिक्र नहीं किया, क्योंकि हम किसी लड़की की इज्जत उछालना नहीं चाहते थे। लेकिन आप जैसे लोग आज इसी बात का फायदा उठाने रहे हैं।

दिव्या ने कहा- मैं लगा दूं आप पर आरोप?
सोनू जी अगर मैं आप पर मीटू का आरोप लगा दूं तो क्या आप मीटू रेपिस्ट हो जाएंगे। इसलिए सोच समझकर वीडियो बनाया करें। अगली बार से बिना सबूत के आरोप ना लगाएं। आपका वीडियो देखने के बाद नए नए लोग ब्लैकमेलिंग पर उतर आए हैं।

रेप की धमकियां मिल रहीं: दिव्या
आपका वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर मेरे हसबैंड को जान से मारने और मुझे रेप की धमकियां मिल रही हैं। क्यों सहूं मैं ये सब। अभी भी आपका अभियान जारी है, आप अब भी सिंगर्स को इकट्ठा कर टी-सीरीज के खिलाफ भड़का रहे हैं।

आपकी बीवी ने बताया था आप कैसे हैं
दिव्या ने आगे कहा, सोनू जी आप किस टाइप के हैं यह तो आपकी बीवी ने साफ कर दिया था। याद कीजिए उन आरोपों को जो आपकी बीवी ने सार्वजनिक रूप से लगाए थे, फिर आप दूसरों पर इल्जाम लगाना।

रुक जाइए वर्ना रणभूमि सबके लिए खुली हुई है
मैं बिल्कुल भी इस वीडियो को बनाने के हक में नहीं थी, फिर भगवत गीता से मुझे मेरा जवाब मिला। भगवान कृष्ण ने अर्जुन को समझाया था कि अगर आप युद्ध नहीं लड़ेंगे तो आपकाअपयश होगा, और पूरी दुनिया में इसी की चर्चा होगी। इसलिए मैं ये कहना चाहती हूं कि आप सिंगर्स और म्यूजिक डायरेक्टर्स को भड़काना बंद कीजिए, नहीं तो रणभूमि सबके लिए खुली हुई है। कोई भी पब्लिसिटी के लिए यहां आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *