मोदी के संबोधन पर कांग्रेस का रिएक्शन, कहा – मीडिया को ‘हेडलाइन’ तो दे दी लेकिन देश को ‘मदद की हेल्पलाइन’ का इंतज़ार

नई दिल्ली । मंगलवार, 12 मई 2020: महामारी कोरोना के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम को राष्ट्र को संबोधित किया। देश के नाम संबोधन में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। मोदी के मुताबिक ये राशि देश की जीडीपी का 10 फीसदी है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये पैकेज देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है। इसके साथ-साथ उन्होंने लॉकडाउन 4.0 की भी बात की। पीएम ने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये का यह पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ को नई गति देगा। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का चौथा फेज होगा, लेकिन यह पूरी तरह से नए रंग रूप वाला होगा। इसके लिए नए नियम तय किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद अब मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की तरफ से रिएक्शन आया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेरवाला ने ट्वीट कर लिखा, ‘माननीय मोदी जी, आपने सम्बोधन से मीडिया को ख़बर बनाने को ‘हेडलाइन’ तो दे दी पर देश को ‘मदद की हेल्पलाइन’ का इंतज़ार है। वादे से हक़ीक़त तक का सफ़र पूरा होने का इंतज़ार रहेगा।

इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘घर वापसी करते लाखों प्रवासी मज़दूर भाईयों को राहत, घाव पर मरहम, आर्थिक सहायता व सुरक्षित घर लौटने की मदद पहली ज़रूरत है। उम्मीद थी आज आप इसकी घोषणा करेंगे. देश राष्ट्रनिर्माता मज़दूरों व श्रमिकों के प्रति आपकी निठुरता व असवेंदनशीलता से निराश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort