मुख्यमंत्री शिवराज ने रसोईयों के खातों में अंतरित किये मानदेय के 42 करोड़

भोपाल : गुरूवार, अप्रैल 30, 2020: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेश के 2 लाख 10 हज़ार रसोइयों के बैंक खातों में उनके अप्रैल माह के मानदेय की राशि 42 करोड़ रुपए सिंगल क्लिक के माध्यम से मंत्रालय से अंतरित की। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास मनोज श्रीवास्तव, संचालक जनसंपर्क ओ.पी. श्रीवास्तव उपस्थित थे।

हर माह भिजवा रहे हैं मानदेय की राशि

मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्याहन भोजन योजना के रसोईयों से कहा कि कोरोना संकट के कारण बच्चों को पके हुए मध्यान्ह भोजन के स्थान पर पैसा एवं खाद्यान्न दिया जा रहा है। इसके कारण आपको रसोई नहीं पकानी पड़ रही है। इसके बावजूद सरकार को आपका पूरा ध्यान है तथा आपको हर माह 2 हज़ार रुपए मानदेय की राशि आपके बैंक खातों में भिजवाई जा रही है।

कोरोना के संबंध में लोगों को जागरूक करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे रसोइए भाई-बहन अपने गाँव एवं क्षेत्र में लोगों को कोरोना के संबंध में जागरूक करें। वे उन्हें बताएँ कि कोरोना को हराने के लिए सब लोग आपस में कम से कम 2 गज की दूरी रखें। सभी लोग मास्क लगाएँ। बार बार हाथ धोएँ, स्वच्छता का ध्यान रखें तथा कहीं भी भीड़ ना लगाएँ। जो मजदूर भाई-बहन बाहर के गाँव में आए हैं, वे अपने घरों में 14 दिनों तक सब सदस्यों से अलग रहें। थोड़ी-सी सावधानी से हम कोरोना से बच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *