काबुल यूनिवर्सिटी के पास आतंकी हमला, ब्लास्ट, गोलीबारी जारी

Kabul University Under Attack LIVE Updates: अफगानिस्तान के काबुल में काबुल यूनिवर्सिटी के पास आतंकी हमला हुआ है। अफगानिस्तान सरकार ने इसकी पुष्ट की है। खबर लिखे जाने तक धमाकों और गोलीबारी की आवाजें सुनाई दे रही थी। सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। होम मिनिस्ट्री के प्रवक्ता तारीख अरीन के मुताबिक, अभी हमलावरों के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है। हमलावर एक है या अधिक, यह भी साफ नहीं है। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। हताहतों के बारे में भी अभी जानकारी नहीं है। इससे पहले 2018 में काबुल की ही पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी के पास हुए एक विस्फोट में चौदह लोगों की जान चली गई थी और 17 अन्य घायल हो गए थे। तब अफगानिस्तान में आत्मघाती हमलों के खिलाफ फतवा जारी हुई था। उसी के विरोध में इस हमले को अंजाम दिया गया था। घटना के समय 2,000 धार्मिक विद्वानों या मौलवियों का एक समूह विश्वविद्यालय में इकट्ठा था।
अफगानिस्तान में इस साल के बड़े हमले
25 Mar 2020: काबुल में एक सिख धार्मिक परिसर पर आतंकी हमला किया गया। आंतरिक मंत्रालय ने बताया कि अज्ञात बंदूकधारियों और आत्मघाती हमलावरों ने सुबह गोलीबारी शुरू कर दी। हमले में 11 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए थे। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)
03 Jun 2020: अफगानिस्तान की एक मस्जिद में किए गए आत्मघाती हमले में दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक प्रसिद्ध इमाम था। काबुल के गढ़वाले ग्रीन जोन में एक लोकप्रिय मस्जिद में शाम को उस वक्त धमाका हुआ, जब नमाज का समय था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.