मुंबई की राजस्थान के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी जीत, पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची; सूर्यकुमार ने IPL में अपना बेस्ट स्कोर बनाया

आईपीएल के 13वें सीजन के 20वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 57 रन से हरा दिया। रॉयल्स के खिलाफ मुंबई की रन के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 11 अप्रैल 2010 को जयपुर में 37 रन से हराया था। इस जीत के साथ मुंबई 8 पॉइंट के साथ टॉप पर पहुंच गई।
अबु धाबी में खेले गए मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में राजस्थान 18.1 ओवर में 136 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मुंबई के सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 79 रन की पारी खेली। यह आईपीएल में उनका बेस्ट स्कोर है। सूर्यकुमार ने आईपीएल में अपनी 8वीं फिफ्टी लगाई।

बुमराह ने आईपीएल में पहली बार 4 विकेट लिए
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में पहली बार 4 विकेट लिए। इससे पहले उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 2017 में देखने को मिला था। तब उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 रन देकर 3 विकेट लिए थे। बुमराह ने आईपीएल में अब तक 83 मैच में 93 विकेट लिए हैं। उन्होंने डेथ ओवर (16 से 20) में सबसे ज्यादा 9 विकेट लेने के मामले में कगिसो रबाडा की बराबरी भी कर ली है।

रॉयल्स की खराब शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 12 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। ट्रेंट बोल्ट ने यशस्वी जायसवाल को विकेटकीपर डिकॉक और संजू सैमसन को रोहित के हाथों कैच आउट कराया। दोनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने स्टीव स्मिथ (6) को भी डिकॉक के हाथों कैच आउट कराया।

7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके
राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 70 रन की पारी खेली। हालांकि वे टीम को जीत नहीं दिला सके। कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन समेत टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। मुंबई के लिए बुमराह ने 20 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन को भी 2-2 विकेट मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *