मप्र में पुलिस की छुटि्टयों पर रोक:255 पुलिसकर्मी संक्रमित, अब केवल पारिवारिक और बीमारी पर ही छुट्‌टी मिलेगी

मध्य प्रदेश में अब तक 255 पुलिसकर्मी और अधिकारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में अब पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) ने विभाग में छुट्‌टी पर रोक लगा दी है। बहुत जरूरी होने पर पारिवारिक और बीमार होने पर भी छुट्टी मिल पाएगी। इस दौरान भी मुख्यालय छोड़ने पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने सवाल किया है- 24 घंटे की सभी तरह की ड्यूटी के बाद भी कोरोना नहीं फैलता है, लेकिन सिर्फ छुट्‌टी लेने पर कोरोना कैसे फैल जाता है?

पीएचक्यू ने शनिवार देर रात इसके आदेश जारी कर दिए। इसमें कहा गया है कि पहले ही सभी पुलिस ईकाईयों को कोरोना की गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन इसका पालन नहीं किया गया। इसके कारण प्रदेश में 255 पुलिसकर्मी और अधिकारी संक्रमित हो चुकी हैं, जबकि इसके चार गुना से ज्यादा क्वारैंटाइन किए जा चुके हैं। अब आगे से किसी मुख्यालय छोड़कर जाने वाली छुटि्टयों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाती है। अभी आईजी की अनुमति के बिना अवकाश नहीं दिया जाएगा। छुट्‌टी भी बहुत जरूरी होने पर सिर्फ पारिवारिक और बीमारी कारण से दी जाएगी। इसके बाद भी मुख्यालय छोड़ने की अनुमति नहीं होगी।

इधर पुलिसकर्मियों का विरोध शुरू
इस आदेश के बाद पुलिसकर्मियों में भी अब विरोध शुरू हो गया है। एक-दूसरे को वह वाट्सएप पर सवाल पूछकर सवाल कर रहे हैं। हालांकि अब तक इस पर किसी ने भी सार्वजनिक रूप से विरोध नहीं जताया है।

पुलिसकर्मियों के सवाल-

चौबीस घंटे ड्यूटी करने से कोरोना नहीं फैलता।
कंटेनमेंट जोन और पोस्टमाॅर्टम कराने पर कोरोना नहीं फैलता।
पेशी पर मुजरिम को ले जाने और आरोपियों को पकड़ने से कोरोना नहीं फैलता।
लोगों और सामान की चेकिंग करने पर कोरोना नहीं फैलता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *