मप्र के कैबिनेट मंत्री भदौरिया कोरोना पॉजिटिव:मुख्यमंत्री के साथ दो दिन पहले लखनऊ गए थे

भोपाल मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया (50) के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात 2 बजे उन्हें भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया। भदौरिया 2 दिन पहले (21 जुलाई) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ स्टेट प्लेन से लखनऊ गए थे। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी साथ थे। वहां राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे। बुधवार को भोपाल में कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए। 18 जुलाई को भिंड में जनसभाएं भी कीं। अब उनके संपर्क में आने वालों की लिस्ट तैयार की जा रही है। इनका भी टेस्ट कराया जाएगा।
प्रदेश के कई विधायक और नेता पॉजिटिव हो चुके
प्रदेश में भदौरिया से पहले कई विधायक और नेता कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी, धार से विधायक नीना वर्मा, जावद से विधायक ओमप्रकाश सकलेचा, पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, जबलपुर से विधायक लखन घनघोरिया, सिरमौर से विधायक दिव्यराज सिंह और टीकमगढ़ के विधायक राकेश के नाम शामिल हैं।

2 जुलाई को मंत्री पद की शपथ ली थी
भदौरिया 10 साल तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे। 2003-2004 में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश संगठन मंत्री और 2004-2005 में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे। 2005 से पांच बार भाजपा मध्य प्रदेश के प्रदेश मंत्री और महामंत्री रहे। वे रेडक्राॅस सोसाइटी मध्य प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष भी हैं। भदौरिया 2018 में दूसरी बार भिंड जिले की अटेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए। 2 जुलाई 2020 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार में कैबिनेट मंत्री बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published.