मध्य प्रदेश शूटिंग अकादमी की ऐश्वर्य, सुनिधि और चिंकी इंडिया कैंप में विदेश कोच से ट्रेनिंग लेंगी; देश के 18 पुरुष और 14 महिला चुनी गईं

मध्य प्रदेश राज्य खेल शूटिंग अकादमी के तीन खिलाड़ियों को नेशनल कैंपस के लिए चयन हुआ है। ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, चिंकी यादव और सुनिधि चौहान अब इंडिया कैंप ट्रेनिंग लेंगे। नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) द्वारा ओलंपिक कोर ग्रुप शूटर्स के लिए दिल्ली स्थित डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में दो चरणों में इंडिया कैंप का आयोजन किया गया है।

पहले चरण में 15 अक्टूबर से 10 नवंबर और दूसरे चरण में 18 नवंबर से 17 दिसंबर, 2020 तक आयोजित किया जाएगा। इंडिया कैंप में देश के 18 पुरुष और 14 महिला खिलाड़ी विदेशी और हाई परफाॅरमेंस कोच से शूटिंग खेल की बारीकियां सीखेंगे। इनमें विदेशी प्रशिक्षक रायफल मिखालोव ओलेग, पिस्टल कोच स्मिर्नोव पॉवेल और स्कीट कोच एनियो फॉल्को शामिल हैं। अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक पिस्टल जसपाल राणा और रायफल प्रशिक्षक सुमा शिरूर भी इंडिया कैंप में भाग लेंगे।

खेल मंत्री ने शुभकामनाएं दीं
अकादमी के स्टार शूटिंग खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप, चिंकी यादव और सुनिधि चौहान का इंडिया कैंप में चयन होने पर खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि खिलाड़ियों के लिए इंडिया कैंप ओलंपिक का मार्ग प्रशस्त करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.