मध्य प्रदेश में उपचुनाव:भाजपा ने आज से राज्य में वीडियो रथ से प्रचार शुरू किया; शिवराज का ऐलान- हम भूखे-नंगे अच्छे हैं, किसानों की सम्मान राशि और बढ़ाई जाएगी

मध्य प्रदेश में भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव वाली 28 सीटों पर अब एलईडी, साउंड और वीडियो की सुविधा से सुसज्जित रथ से प्रचार शुरू कर दिया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा कार्यालय से इन रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान वहां पर महिलाएं और छोटी-छोटी बच्चियां भी नजर आईं। इस दौरान उन्होंने कमलनाथ पर एक बार फिर जमकर निशाना साधा। बोले- हम भूखे-नंगे अच्छे हैं।

हमने बच्चों को लैपटॉप दिया। उन्होंने बंद कर दिए थे। हमें नंगे-भूखे रहने दो। हम ऐसे ही अच्छे हैं। आपकी अमीरी, आपका बंगला आपकी गाड़ी आपको मुबारक है। हम तो घुटने टेकते हूं। मैं दुखी नहीं हुआ, लेकिन उन्होंने गरीबों को आहत किया है। जब वे आहत होते हैं तो मैं आहत होता हूं। इसके साथ कहना चाहता हूं कि किसानों को दी जाने वाली सम्मान राशि और बढ़ाई जाएगी। उन्होंने शुरू किया, हम समापन करेंगे।
सिंधिया रथ के पोस्टर पर नहीं
सिंधिया अन्याय के खिलाफ खड़े होकर हमारे साथ आए हैं। वे हमारी टीम के लिए सबसे अहम हैं। हमारे परिवार के सदस्य हैं। हम उनके साथ मिलकर इस चुनाव में कांग्रेस को हराएंगे। हालांकि उन्होंने पोस्टर पर सिंधिया की फोटो नहीं होने के सवाल का जवाब नहीं दिया।
हरी झंडी दिखाकर रवाना किया
यह सुबह से रात तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का भाषण सुनाने के अलावा केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का बखान करेंगे। इससे कोई भी नेता कभी भी सीधे लोगों से जुड़ सकेंगे। ऐसे ही रथ 2018 के विधानसभा चुनाव में भी रवाना होने थे, लेकिन किसी कारणवश बीच में कार्यक्रम रोक दिया गया था।
खर्च एक लाख रुपए तक
इन रथों एक दिन का खर्च करीब एक लाख रुपए तक है। ये रथ बिहार से मध्य प्रदेश भेजे गए हैं। इससे पहले सोमवार को भाजपा कार्यालय में चुनाव प्रबंध समिति की बैठक हुई थी। इसमें केंद्रीय भाजपा की ओर से आए व्यक्ति ने इस संबंध में प्रेजेंटेशन दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *