मध्य प्रदेश की राजनीति:कमलनाथ के सड़क पर उतरने की धमकी पर नरोत्तम मिश्रा बोले- कभी जनता के दिल में उतरने की बात करो

भोपाल.पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सड़क पर उतरने के बयान पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कभी जनता के दिल में उतरने की बात करो। छिंदवाड़ा के बाहर भी संसार है, पूरी पार्टी ही सड़क पर ला दी है। जिस विषय को लेकर कमलनाथ सड़कों पर आने की बात कर रहे हैं, उसमें जिस पूर्व मंत्री पर केस दर्ज हुआ है- क्या वो झूठा है, ये बताएं वो…? एक भी कांग्रेस का कार्यकर्ता हो, जिस पर झूठा केस दर्ज हो? मुझसे पूछो कैसे लगाए जाते हैं झूठे केस। मैं चश्मदीद हूं, 15 महीने की सरकार में आपने कैसे झूठे केस लगाए थे।

रविवार को कमलनाथ ने कहा था कि हमारी भी प्रदेश में सरकार रही है लेकिन हमने कभी इस भावना से काम नहीं किया। हम भी यदि भाजपा की राह पर चलते तो आज कई भाजपाइयों पर इसी तरह से केस दर्ज हो चुके होते, लेकिन हम इस तरह की राजनैतिक द्वेष भावना में विश्वास नहीं करते हैं। कमलनाथ ने ट्विटर के जरिए कहा था कि मैं भाजपा सरकार को खुली चेतावनी देता हूं कि वो इस कुत्सित और घृणित राजनीति से बाज आएं। अन्यथा हमें सड़कों पर उतरना पड़ेगा, भाजपा सरकार की इस दमनकारी सोच का मुंह तोड़ जवाब देना पड़ेगा।

15 महीनों में कांग्रेस ने क्या किसी एक को भी रोजगार दिया?
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस अब रोजगार का मुद्दा उठा रही है, लेकिन वह ये बताएं कि 15 महीनों में क्या किसी एक को भी रोजगार दिया? कांग्रेस के घोषणा पत्र में था, रोजगार देने का क्या हुआ उसका? कांग्रेस के घोषणा पत्र में था डीजल के दाम कम करेगे, रोजगार देंगे, नौजवानों को भत्ता देंगे? लेकिन 15 महीने में सिर्फ घोषणाएं ही होती रहीं।

गरीबों को मुफ्त इलाज देती रहेगी सरकार: गृह मंत्री
मिश्रा ने आइसोलेशन और पेड क्वारैंटाइन पर कहा कि गरीब तबके और निम्न वर्ग के लिए सरकार मुफ्त में इलाज देती रहेगी लेकिन सक्षम लोगों को शर्तों के साथ पेड आइसोलेशन और पेड क्वारैंटाइन की व्यवस्था की जाएगी।

प्रदेश में न गणेशजी झांकी और न ही ताजिया जुलूस निकलेंगे
गृह मंत्री ने कहा कि त्योहारों का मौसम चल रहा है, इसमें सावधानी जरूरी है। इसलिए प्रदेश में न गणेशजी की झांकी और न ताजिया का जुलूस निकलेगा। कमलनाथ ने कहा था कि प्रदेशभर में हमारे नेताओं, जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को चुन-चुन कर निशाना बनाया जा रहा है, सोशल मीडिया पर काम करने वाले हमारे लोगों को डराया, धमकाया जा रहा है, उन पर झूठे केस दर्ज किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort