मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मिले कोरोना के 266 नए मरीज

भोपाल । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भोपाल शहर में 266 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर अब शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हजार 240 हो गई है। इधर, कोरोना से अब तक शहर में 518 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, करीब 29 हजार मरीज स्वस्थ होकर घर रवाना हो गए हैं। इस तरह शहर में अब तक 2722 मरीज ऐसे हैं, जो कि सक्रिय संक्रमित हैं। इसमें से 60 फीसद मरीज होम आइसोलेट हैं। सोमवार को पॉजिटिव मिलने वालों में साकेत नगर एम्स के पास एक ही परिवार के पांच लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। शिवाएं कांपलेक्स त्रिलंगा में एक ही परिवार के चार लोग पॉजिटिव मिले हैं। चार इमली और अरेरा कॉलोनी निवासी दो अधिकारियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ईदगाह हिल्स की मदर इंडिया कॉलोनी में रहने वाले एक ही परिवार के पांच लोग संक्रमित मिले हैं।
अब एलएन मेडिकल कॉलेज के 200 बिस्तरों पर मिलेगा मुफ्त इलाज

स्वास्थ्य संचालनालय ने एलएन मेडिकल कॉलेज के 200 बिस्तरों का अनुबंध एक बार फिर कर लिया है। वहीं, इसे डेडिकेटेड कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है। अब यहां के 200 बिस्तरों पर सरकार मुफ्त में इलाज कराएगी। इधर, कोरोना के पॉजिटिव मरीजों को अस्पतालों में उपचार कराने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। अब भोपाल के हमीदिया अस्पताल और टीबी अस्पताल के 600 बिस्तर की स्थिति रोज आमजन की जानकारी में होगी और वे इन अस्पतालों में भर्ती होकर अपना उपचार करवा सकेंगे।
अधीक्षक हमीदिया चिकित्सालय डॉ. आईडी चौरसिया ने बताया कि सोमवार 30 नवंबर को शाम की स्थिति में हमीदिया चिकित्सालय और टीबी अस्पताल में 480 बिस्तर रिक्त थे। हमीदिया अस्पताल के कोविड केयर सेंटर के 150 आइसीयू बिस्तर में से 59 भरे हुए हैं, जबकि 91 आइसीयू बिस्तर खाली हैं। इसी तरह 400 एचडीयू बिस्तर में से 46 भरे और 354 बिस्तर खाली हैं। ऑक्सीजन सुविधायुक्त 10 में से 10 बिस्तर खाली हैं। ऑक्सीजन सुविधा रहित सामान्य बिस्तर 40 में से 15 भरे और 25 बिस्तर खाली हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.