भोपाल: लेटलतीफ सिस्टम:दो साल पहले जहर खाकर किशोरी ने जान दी थी; अब विसरा रिपोर्ट से रेप का पता चला

भोपाल.राजधानी भोपाल के बैरसिया थाना क्षेत्र में जहर खाकर जान देने वाली 16 साल की किशोरी से ज्यादती की गई थी। उसकी मौत के करीब 2 साल बाद एफएसएल भोपाल की विसरा रिपोर्ट में इसका पता चल सका है। इसी आधार पर अब पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर की है। पीड़ित ने नवंबर 2018 में जहर खाकर अपनी जान दी थी

बैरसिया थाना प्रभारी कैलाश नारायण भारद्वाज ने बताया कि 16 साल नाबालिग की 29 नवंबर 2018 में मौत हो गई थी। पेट में तकलीफ होने के बाद उसे बैरसिया अस्पताल ले जाया गया था। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे भोपाल ले जा रहे थे। रास्ते में उसने अपने भाई को बताया था कि उसने चूहा मार जहर खा लिया है। अस्पताल पहुंचने के पहले ही उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने अस्पताल से मिली सूचना के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया था। उसकी विसरा जांच के लिए भोपाल एफएसएल को भेजा गया था। टीआई भारद्वाज ने बताया कि गुरुवार देर शाम विसरा रिपोर्ट मिली है। इसमें लड़की से ज्यादती किए जाने की पुष्टि हुई है। इसी आधार पर अब अज्ञात के खिलाफ 376 की धारा में मामला दर्ज कर लिया है।

आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा भी जुड़ सकती है
पुलिस के अनुसार रिपोर्ट में दुष्कर्म का खुलासा होने के बाद अब मामले में नए सिरे से जांच शुरू कर दी गई है। यह आशंका है कि ज्यादती होने के कारण ही नाबालिग ने जहर खाया होगा। इसी से उसकी मौत हो गई थी। अब इसमें आत्महत्या के लिए उकसाने की भी धारा जोड़ी जाएगी।

बाद में बालिग निकली
एसडीओपी बैरसिया मणिक मणि कुमावत ने बताया कि परिजनों ने लड़की की उम्र 16 साल बताई थी। संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के कारण शव का पीएम कराया गया था। उसका विसरा जांच के लिए भोपाल एफएसएल भेजा गया था। गुरुवार देर शाम रिपोर्ट वहां से मिली है, इसलिए मामला दर्ज किया गया। जांच में लड़की की उम्र 18 साल आई है।

आरोपी का अब तक पता नहीं
पुलिस के लिए अब इस जांच में सबसे बड़ा सवाल यह है कि जांच कहां से शुरू की जाए। ना तो मृतका ने मरने से पहले किसी तरह का कोई बयान दिया था और ना ही परिजनों ने कोई शिकायत या जानकारी पुलिस को दी थी। अब इस मामले में नए सिरे से जांच शुरू की जाएगी। पुलिस को उम्मीद है कि परिजनों से पूछताछ के बाद कुछ जानकारी मिल सकती है। हालांकि अब तक आरोपी के बारे में किसी तरह का अंदाजा नहीं लगाया जा सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.