भोपाल में 83 नए मरीज मिले; इब्राहिमगंज से 3 संक्रमित, कोटरा सुल्तानाबाद में 4 पॉजिटिव पाए गए

भोपाल. सोमवार को राजधानी भोपाल में कोरोना के 83 नए मरीज मिले। जबकि 51 मरीज अस्पतालों से स्वस्थ होकर घर पहुंचे। 7 दिन के लिए बंद पुराने शहर के इब्राहिमगंज से 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। भोपाल में कुल मरीज 3692 हो गई है। संक्रमण से मरने वालों की संख्या 122 हो गई है। अब तक स्वस्थ होकर घर लौटने वालों की संख्या 2722 हो गई है। एक्टिव केस 829 हैं। राजधानी में कलेक्टर को सुझाव दिए गए हैं कि जिन क्षेत्रों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, वहां कंटेनमेंट घोषित कर तीन-चार दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए। इस पर आज शाम तक कलेक्टर निर्णय ले सकते हैं।

इन इलाकों से काेरोना केस
शहर की पॉश अरेरा कालोनी से 4 लोग संक्रमित निकले। जजेज काॅलोनी ईदगाह हिल्स से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नगर निगम काॅलोनी पुल बोगदा से 5 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोटरा सुल्तानाबाद में एक बार फिर से कोरोना की दस्तक हुई है। यहां पर आज 4 लोग संक्रमित निकले।

वहीं, 25वीं बटालियन से जुड़े एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पलक होटल रायसेन रोड से 3, नीलबड़ चौराहा पेट्रोल पंप के पास से एक, सूबेदार काॅलोनी टीलाजमालपुरा से 2, पुतलीघर से 2, बुधवारा क्षेत्र से 2 और वार्ड 3 बलाई बैरसिया से 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
शनिवार को रिकॉर्ड 106 संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी
राजधानी भोपाल में शनिवार को एक दिन में रिकॉर्ड 106 संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसमें से एक ही दोबारा और 3 दूसरे जिले के लोग शामिल थे। यह अब तक का 1 दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा था। इससे पहले 95 मरीज मिले थे। शहर में अब हर हिस्से से कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं।

राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों के एसडीएम ने कलेक्टर को सुझाव दिया है कि जिन क्षेत्रों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, वहां कंटेनमेंट घोषित कर तीन-चार दिनों के लिए लॉकडाउन किया जा सकता है। इससे अस्पतालों में पलंग भी खाली होंगे और स्थिति पर नियंत्रण भी हो सकेगा। जिन बाजारों में दुकानदार कोरोना एसओपी का पालन नहीं कर रहे हैं। उन पर सख्ती कर प्रतिष्ठान को चार-पांच दिन तक सील कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.