भोपाल में 6 महीने बाद फिर 50 से ज्यादा केस

इंदौर के बाद भोपाल में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को राजधानी में 24 घंटे में 59 संक्रमित मिले हैं। शहर में करीब साढ़े 6 माह बाद 50 से ज्यादा केस आए हैं। इससे पहले 15 जून 2021 को एक दिन में 83 केस आए थे। शनिवार को मिले संक्रमितों में 3 साल और 5 साल की दो बच्चियां भी शामिल हैं। इसके अलावा, दिल्ली से लौटे 3 सीआरपीएफ के जवान और दो यूएई से लौटे व्यक्ति भी पॉजिटिव आए हैं। अभी भोपाल में 145 एक्टिव केस हैं।

शहर के पुराने भोपाल में एक 3 साल की बच्ची संक्रमित आई है। बच्ची की मां पहले पॉजिटिव आई थी। उनको सर्दी और खांसी के लक्षण थे। इसके बाद बच्ची की जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बच्ची में कोई लक्षण नहीं है। दोनों होम आइसोलेशन है।

वहीं, टीटी नगर में एक परिवार के तीन बच्चे संक्रमित आए हैं। इनमें एक 5 साल की बच्ची शामिल है। बच्चे के 13 और 16 साल के भाई और बहन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन दोनों में हल्के सर्दी और खांसी के लक्षण थे। यह सभी होम आइसोलेशन में हैं।

सीआरपीएफ के 3 जवान भी पॉजिटिव

शहर में दिल्ली से लौटे सीआरपीएफ के तीन जवान भी पॉजिटिव आए हैं। इनमें भी कोई लक्षण नहीं हैं। तीनों दिल्ली किसी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वहां से लौटने के बाद वह आइसोलेट थे। जिनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।

दुबई से लौटे दो लोग पॉजिटिव

वहीं, दुबई से लौटे दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर जांच की तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों होम आईसोलेशन में हैं। अब शहर में विदेश से आने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।

भोपाल में अब तक 1 लाख 24 हजार 24 लोग संक्रमित हो चुके है। इनमें से 1 लाख 22 हजार 874 लोग ठीक हो चुके है। कोरोना के कारण शहर में 1 हजार 5 लोगों की जान जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort