भोपाल में 58 नए मरीज मिले / इब्राहिमगंज में 12 कोरोना पॉजिटिव मिले, इसमें एक परिवार के 6 सदस्य भी; सीआरपीएफ में एक और मैनिट में 3 संक्रमित

भोपाल. राजधानी में बुधवार को 58 नए मामले मिले हैं। इसमें पुराने शहर के इब्राहिमगंज में एक दिन के अंतराल के बाद फिर से 12 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें एक ही परिवार के 6 सदस्य शामिल हैं। वहीं बंगरसिया के सीआरपीएफ में एक और जवान पॉजिटिव मिला है। साथ ही मैनिट परिसर में भी 3 संक्रमित मिले हैं।

भोपाल में बुधवार को मिले संक्रमितों में बटालिया में दो, विजय नगर में 3 और बैरागढ़ से तीन नए मरीज मिले हैं। अब भोपाल में संक्रमितों की संख्या 2856 हो गई है। 2194 लोग अब तक स्वस्थ होकर जा चुके हैं। अब भोपाल में 498 केस एक्टिव बचे हैं।

आज 25 मरीज कोरोना से स्वस्थ होकर घर लौटे

इधर, चिरायु अस्पताल से 25 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर सुबह 11 बजे घर के लिए रवाना हो गए। लोगों ने कहा कि हमने आत्मबल और संयम से कोरोना पर जीत पाई है। उन्होंने कहा कि कोरोना का इलाज संभव है। अपने आत्मबल और संयम से मनोबल ऊंचा रखते हुए इससे विजय प्राप्त की जा सकती हैं।
कोरोना को जड़ से मिटाएंगे: शिवराज
इधर, भोपाल में किल कोरोना अभियान शुरुआत करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना को अब जड़ से मिटाना है, घर-घर हमारे लोग पहुंचेंगे। लक्षण आने पर हम सबसे पहले घर में जांच करेंगे। ये लड़ाई केवल सरकार और प्रशासन की नहीं है, लोगों के बगैर कोई लड़ाई जीती नहीं जा सकती है। भोपाल और इंदौर में अब हमने कोरोना के संक्रमण को काफी हद तक नियंत्रित कर लिया है।

भोपाल के आसपास कोरोना अपडेट्स

विदिशा: 90 फीसदी मरीज भोपाल, इंदौर और महाराष्ट्र से आने-जाने के कारण हुए संक्रमित, अब 49 तक पहुंचा जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा।

अशोकनगर: जिले के मुंगावली में पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए तीन परिजन भी कोरोना पॉजिटिव मिले। लॉकडाउन से लेकर अनलॉक 1 तक मुंगावली में एक भी केस नहीं था।
राजगढ़ : 53 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव, आज से जिलेभर में घर-घर स्क्रीनिंग शुरू, कलेक्टर के आदेश-एक भी घर न छूटे।
रायसेन: गौहरगंज के सिंधी कैंप में मिले कोरोना पॉजिटिव बच्चे से संबंधित 12 लोगों के लिए गए सैंपल।

गुना: अनलॉक 1 में संक्रमितों की संख्या में 10 इजाफा। 17 हुए पॉजिटिव। एक माह में सबसे ज्यादा मामले। सबसे चिंताजनक बात यह है कि दो मामलों में स्रोत का भी पता नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.