भोपाल में 58 नए केस / ऐशबाग के महामाई बाग में 16 संक्रमित मिले, इनमें एक ही परिवार के 10 सदस्य; एमपी पावर मैनेजमेंट के दफ्तर में 5 और पॉजिटिव

भोपाल. भोपाल में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी नहीं हो रही है। गुरुवार को 58 नए केस सामने आए। इसके साथ राजधानी में संक्रमितों की संख्या 2396 हो गई। आज हॉटस्पॉट ऐशबाग के महामाई बाग में 16 लोग संक्रमित मिले, इनमें एक ही परिवार के 10 सदस्य शामिल हैं। राजधानी में अब तक 1668 मरीज कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, 73 संक्रमितों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। अब 700 एक्टिव केस हैं।
जिला स्वास्थ्य एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राजधानी के महामाई का बाग के गली नंबर 3 में 16 लोग पॉजिटिव मिले। यह इलाका कोरोना के हॉटस्पॉट ऐशबाग में आता है। इसके साथ सेल टैक्स में 3 और पॉजिटिव मिले। अब यहां पर 6 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। आज फिर से एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी के हेड ऑफिस में 5 कर्मचारी और संक्रमित मिले। यहां पर 12 कर्मचारी पॉजिटिव हो गए। वहीं, मैनिट से दो लोग और जहांगीराबाद के डीमार्ट से एक कर्मचारी पॉजिटिव मिला।

अब जेपी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव भर्ती हो सकेंगे

जेपी अस्पताल में भी काेराेना मरीजाें काे भर्ती कर इलाज किया जाएगा। इसके लिए अस्पताल में 20 बेड का डेडिकेटेड आईसीयू तैयार किया जा रहा है। यहां हर बेड पर ऑक्सीजन, वैक्यूम और वेंटिलेटर जैसी तमाम जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हाेंगी। एनएचएम की ओर से बनाए जा रहे आईसीयू पर करीब 1.40 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं। एनएचएम के सब इंजीनियर हेमंत पटेरिया ने बताया कि आईसीयू निगेटिव प्रेशर की तर्ज पर बनाया जा रहा है। यहां लग रहे एसी की सभी मशीनें छत पर हाेंगी। एक टनल से सभी सुविधाओं की लाइन बिछाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.