भोपाल में 53 नए मरीज मिले / लगातार तीसरे दिन भोपाल में 50 से ज्यादा कोरोना केस

भोपाल. भोपाल में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से ज्यादा मिली है। शुक्रवार को 53 की रिपोर्ट संक्रमित आने के बाद अब राजधानी में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 2 हजार 994 पहुंच गई है। इब्राहिमगंज टाउन में रहने वाले एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। किसी को भी कोरोना के संक्रमण के लक्षण नहीं पाए गए थे, लेकिन कोरोना पॉजिटिव रिश्तेदार के संपर्क में आने के बाद परिवार के सभी सदस्यों का टेस्ट किया गया था। कोरोनावायरस के कारण अब जान गंवाने वालों की संख्या 105 पहुंच गई है। गुरुवार को कोरोना वार्ड के आईसीयू में भर्ती एक और मरीज की मौत हो गई। उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। उनका बेटा अभी कोविड वार्ड में एडमिट है।
राजधानी में बुधवार और गुरुवार को 50 से अधिक नए मामलों के बाद शुक्रवार को भी 53 संदिग्धों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई है। इनमें 10 लोग एक ही परिवार के हैं। इनमें 4 पुरुष और 6 महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। कोरोना पॉजिटिव आने वालों में से किसी को भी संक्रमण के लक्ष्ण नहीं पाए गए। उनके सैंपल गुरुवार को लिए गए थे। इसके साथ ही कोरोना के मामले अब बढ़कर 2,994 पहुंच गए हैं। इनमें से 2 हजार 340 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। अब राजधानी में कुल 461 एक्टिव केस हैं। दो दिन में 4 लोगों की कोरोना से मौत की पुष्टि प्रशासन द्वारा की जा चुकी है।
यहां भी मिले नए मरीज
इब्राहिमगंज टाउन के बाद मैनिट के हॉस्टल में 2 नए मरीज सामने आए हैं। साकेत नगर में 2, शिवाजी नगर में 3, बैरागढ़ में 4, कैंसर अस्पताल के गर्ल्स हॉस्ट में 1 और रुचि लाइफ में 3 नए केस पाए गए हैं। मैनिट परिसर में दो दिन पहले भी 3 संदिग्धों की रिपोर्ट संक्रमित आई थी।

किल कोरोना अभियान लाया जा रहा
प्रदेश से कोरोना को खत्म करने के लिए किल कोरोना अभियान शुरू किया गया है। यह 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच सभी जिलों में चलाया जा रहा है। इस दौरान 2.5 से 3 लाख सेम्पल टेस्ट किए गए जाएंगे। 11 हजार 458 सर्वे टीम घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है। इसमें लोगों की पूरी जानकारी एप में अपडेट की जाती है। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ ही, मलेरिया और डेंगू की रोकथाम की जानकारी दी जाती है। भोपाल में यह अभियान पहले ही किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort