भोपाल में 40 नए केस मिले / कोहेफिजा से 4 संक्रमित, 3 एक ही परिवार के सदस्य, राजभवन में एक और पॉजिटिव; स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा की रिपोर्ट निगेटिव

भोपाल. भोपाल में सोमवार सुबह 40 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। अब राजधानी में संक्रमितों की संख्या 2497 हो गई है। हालांकि 1789 मरीज अब तक स्वस्थ भी हो चुके हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से बताया गया कि रविवार रात भेजे गए 994 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है।

जिले में कोरोना से 88 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 1789 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 33 लोग आज कोरोना संक्रमण को मात देकर घर लौटेंगे। सोमवार को आई रिपोर्ट में छह पॉजिटिव बागमुगलिया नई बस्ती में मिले हैं। वहीं, बीडीए कालोनी कोहेफिजा से चार संक्रमित आए हैं, इनमें तीन एक ही परिवार के हैं। बैरागढ़ से 3 और पॉजिटिव पाए गए हैं।
स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा की रिपोर्ट निगेटिव
भाजपा के कोरोना संक्रमित विधायक ओमप्रकाश सकलेचा के ड्राइवर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके संपर्क में पांच विधायक और स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वह दो दिन पहले राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायक सकलेचा के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य मंत्री का सैंपल दतिया में लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट रविवार को मिली है। भाजपा विधायक और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट शनिवार को पॉजीटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए पांचों विधायकों ने भोपाल के जेपी अस्पताल में अपने-अपने सैंपल दिए थे। उन्हें एक बार और टेस्ट कराना होगा।

40 से ज्यादा उम्र के मरीजों के सैंपल और मौतें दोनों अधिक
अब तक कोरोना से 88 मौतें हुईं। इनमें से 65% पुरुष मरीज हैं। जबकि 35 फीसदी महिलाएं हैं। नेशनल हेल्थ पोर्टल की रिपोर्ट अनुसार, भोपाल में कोरोना जांच के लिए 21 प्रतिशत सैंपल 46 से 64 साल आयु वर्ग के लोगों के लिए गए हैं। इनमें से 22 प्रतिशत पॉजिटिव और 78 फीसदी निगेटिव निकले हैं। जबकि इस आयु वर्ग में 45% मरीजों ने दम तोड़ा। यानी इस वर्ग में संक्रमण फैलने और मृत्यु होने का खतरा ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort